Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

ट्रेन के दरवाजे पर बैठने वाले यात्रियों को रेलवे की चेतावानी, मजेदार Meme शेयर कर समझाया

Indian Railways: 2023 में सोशल मीडिया की दुनिया में कई मीम कंटेंट सामने आई. उनमें से कुछ अभी भी ट्रेंडिंग टॉपिक्स में शुमार हैं, भले ही हम पहले ही नए साल की शुरुआत कर चुके हैं. रेलवे ने भी इस मीम का यूज करते हुए ट्रेन में दरवाजे पर बैठने वाले यात्रियों पर तंज कसा और उन्हें ऐसा न करने की चेतावनी दी.

 
ट्रेन के दरवाजे पर बैठने वाले यात्रियों को रेलवे की चेतावानी, मजेदार Meme शेयर कर समझाया
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 05, 2024, 03:37 PM IST

Indian Railways: 2023 में सोशल मीडिया की दुनिया में कई मीम कंटेंट सामने आई. उनमें से कुछ अभी भी ट्रेंडिंग टॉपिक्स में शुमार हैं, भले ही हम पहले ही नए साल की शुरुआत कर चुके हैं. 2023 के आखिरी दो महीनों में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मशहूर आईएएस इंटरव्यू विजेंद्र चौहान के एक डायलॉग- "एंट्री अच्छी है बस बैठने का तरीका थोड़ा कैजुअल है" से भर गए थे. उन्होंने यूपीएससी उम्मीदवार के एक मॉक इंटरव्यू के दौरान इस डायलॉग का इस्तेमाल किया था. वीडियो इंटरनेट पर आने के बाद इसने कई मीम क्रिएटर्स का ध्यान खींचा और तुरंत हिट हो गया.

ट्रेन के दरवाजे पर बैठने पर रेलवे ने चेताया

इस डॉयलॉग के अनोखे रिदम को देखने के बाद मीम्स बनना शुरू हो गए. ये मीम्स कई सिचुएशन में यूज किये जाने लगे. लोग अलग-अलग मीम में "एंट्री अच्छी है बस बैठने का तरीका थोड़ा कैजुअल है" सेंटेंस का यूज करते रहे, जिसकी वजह से लोगों को मीम में मजा आने लगा. यह मीम इतना लोकप्रिय हो गया कि इसने विजेंद्र चौहान का ध्यान भी खींच लिया. उन्होंने खुद मजाक में कहा कि उन्हें नहीं पता था कि उनका ये सेंटेंस इंटरनेट पर मीम का रूप ले लेगा. अब रेलवे ने भी इस मीम का यूज करते हुए ट्रेन में दरवाजे पर बैठने वाले यात्रियों पर तंज कसा और उन्हें ऐसा न करने की चेतावनी दी.

 

 

ट्रेन का दरवाजा बैठने की जगह नहीं

रेल मंत्रालय ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक मजाकिया पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "जिम्मेदार ट्रेन यात्री बनें और दरवाजे पर बैठकर यात्रा न करें." पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी थी, जिसमें एक्सप्रेस ट्रेन के दरवाजे पर बैठे हुए यात्रियों का जोड़ा दिखाई दे रहा था. तस्वीर पर हाइलाइट किए गए टेक्स्ट में लिखा है, "ट्रेन में बैठने का तरीका बड़ा ही कैजुअल है." दरअसल, मंत्रालय इस पोस्ट के जरिए कुछ यात्रियों के लापरवाह व्यवहार पर मजाकिया अंदाज में फटकार लगा रहा है. वो ये बताना चाहते हैं कि ट्रेन का दरवाजा बैठने की जगह नहीं है और ऐसा करना खतरनाक है. साथ ही, ये पोस्ट जिम्मेदार यात्रा के बारे में जागरूकता फैलाने का काम भी करती है.

{}{}