trendingNow12330964
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

रेलवे ट्रैक बना एक्वेरियम! पटरी पर तैरती हुई दिखाई मछलियां, ट्रेन में बैठे यात्री ने बनाया Video

Railway Track Becomes Aquarium Video: एक मजेदार वीडियो में मछलियां पानी से भरे रेलवे ट्रैक में आराम से तैर रही थीं. ये देखकर लोगों ने खूब मजाक किए और मीम्स बनाए. लोगों को लगा मानो रेलवे स्टेशन अचानक से मछलियों का घर या एक्वेरियम बन गया हो.  

 
रेलवे ट्रैक बना एक्वेरियम! पटरी पर तैरती हुई दिखाई मछलियां, ट्रेन में बैठे यात्री ने बनाया Video
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 11, 2024, 10:17 AM IST

Fishes On Railway Track: मुंबई में बीते सोमवार को भारी बारिश हुई. कुछ ही घंटों में 300 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. ये 2019 के बाद मुंबई में एक ही दिन में हुई सबसे ज्यादा बारिश है. इतनी बारिश की वजह से सड़कें नदियों की तरह बहने लगीं और रेलवे ट्रैक भी पानी में डूब गए. इससे मुंबई और आसपास के इलाकों में लोगों की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई. लगातार बारिश के चलते स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए और दफ्तर जाने वाले लोगों को पानी भरी सड़कों और स्टेशनों से होकर गुजरना पड़ा. सोशल मीडिया पर इस तूफान के वीडियो और फोटोज खूब वायरल हो गए.

पटरी पर दिखाई दे रही मछलियां

एक मजेदार वीडियो में मछलियां पानी से भरे रेलवे ट्रैक में आराम से तैर रही थीं. ये देखकर लोगों ने खूब मजाक किए और मीम्स बनाए. लोगों को लगा मानो रेलवे स्टेशन अचानक से मछलियों का घर या एक्वेरियम बन गया हो. इस पर एक शख्स ने मजाक करते हुए कहा, "ये तो रेल मंत्रालय और मछली पालन विभाग का साथ मिलकर किया गया प्रोजेक्ट लगता है. शायद ट्रेन लेट होने पर फंसे यात्रियों के लिए रोजगार और कमाई का इंतजाम है." ये और भी मजेदार कमेंट्स आए. किसी ने कहा, "भइया, मैंने तो जिंदगी में पहली बार रेल की पटरियों पर जिंदा मछलियां देखीं. भविष्य में वातावरण खराब होने और धरती गर्म होने से और भी मुसीबतें आ सकती हैं." 

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

वीडियो पर एक दूसरे यूजर ने लिखा, "भारत कितना विविधतापूर्ण देश है. यहां का पर्यावरण वाकई कमाल का है." सोशल मीडिया पर एक यूजर ने समझाया, "ये कैटफिश हैं, और मानसून के समय अक्सर नहरों और तालाबों से बाहर निकल आती हैं." इसने बताया कि ये असली मछलियां हैं जो मुंबई के रेलवे ट्रैक में तैर रही थीं. हर मौसम की जानकारी देने वाली संस्था (IMD) के मुताबिक मुंबई, ठाणे और महाराष्ट्र के दूसरे जिलों में मौसम का मिजाज अभी ठीक नहीं रहेगा. कम से कम 13 जुलाई तक बारिश जारी रहने का अंदेशा है, जो मध्यम से तेज हो सकती है.

Read More
{}{}