trendingNow11903073
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

चलते हुए ट्रक पर चढ़ा अजगर और फिर कूद गया बाइक पर, हलक में अटकी रही ड्राइवर की जान

Python On Truck: सांप ट्रक के केबिन से बाहर आया और हेल्पर ने उसे देख लिया. वीडियो में दिखाया गया है कि पुलिस सड़क से सांप को बचाने की कोशिश कर रही है. इसके बाद सांप पास में खड़ी टीवीएस मोटरसाइकिल के चारों ओर लिपट जाता है.

 
चलते हुए ट्रक पर चढ़ा अजगर और फिर कूद गया बाइक पर, हलक में अटकी रही ड्राइवर की जान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Oct 06, 2023, 03:08 PM IST

Python Attack Video: भारत में गांव क्षेत्र वाले इलाकों में कई छोटे-बड़े जानवर घूमते हुए दिख जाएंगे, लेकिन शहरों में ऐसा दिखना आम नहीं है. कम आबादी वाले क्षेत्रों में सांपों को देखना आम बात है. यह एक उदाहरण है जहां उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक टीवीएस स्पोर्ट मोटरसाइकिल के चारों ओर एक विशाल अजगर सांप लिपटा हुआ था. एक ट्रैफिक पुलिस ने अजगर को बचाया. शुरुआत में सांप ट्रक के केबिन से बाहर आया और हेल्पर ने उसे देख लिया. वीडियो में दिखाया गया है कि पुलिस सड़क से सांप को बचाने की कोशिश कर रही है. इसके बाद सांप पास में खड़ी टीवीएस मोटरसाइकिल के चारों ओर लिपट जाता है.

ट्रक में अचानक घुस गया भयानक अजगर

ट्रक ड्राइवर और हेल्पर ने गाड़ी चलाते समय सांप को देखा और जब उन्होंने सांप को इधर-उधर रेंगते देखा तो वे तुरंत रुक गए. फिर पुलिस की टीम हरकत में आई. सांप को पकड़ने के लिए काफी लंबी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिसवाले ने सांप को बांधने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया और फिर धीरे-धीरे उसे बाइक से दूर कर दिया. पुलिस की टीम ने आखिरकार सांप को बचा लिया और उसे बोरे में डाल दिया जिसे वन विभाग ले गया. 

चार पहिया वाहन में भी चढ़ गया सांप

यह पहली बार नहीं है जब भारत में किसी चारपहिया वाहन में सांप घुसा हो. देश के विभिन्न हिस्सों से कारों में सांप घुसने के कई मामले सामने आए हैं. कई बार मोटरसाइकिल और स्कूटर में भी सांप घुस जाते हैं. हालांकि ये सरीसृप आमतौर पर शहरी आवासीय क्षेत्रों में नहीं देखे जाते हैं, लेकिन ये बड़े हरे-भरे क्षेत्रों में काफी आम हैं. सांप ठंडे खून वाले सरीसृप हैं और अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए गर्म वातावरण की तलाश करते हैं. 

यही कारण है कि हर किसी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अंदर जाने से पहले अपने वाहनों की अच्छी तरह से जांच कर लें. इसके अतिरिक्त, जब आपका वाहन घर पर पार्क किया जाता है तो सांपों के साथ मुठभेड़ से बचने के लिए आप कुछ सावधानियां बरत सकते हैं.

Read More
{}{}