trendingNow11679467
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Cuddle Therapy: गले लगने के पैसे..यह लड़की राह चलते लोगों को देती है 'जादू की झप्पी', खुद बताया कारण

Cuddle Therapy: इस महिला का कहना है कि जब किसी के साथ कुछ गलत होता है, तो हम अपने माता-पिता में से किसी एक को गले लगाना चाहते हैं. ये आपको अच्छा महसूस करवाता है. हमें अच्छा महसूस करवाने के लिए फिजिकल टच जरूरी होता है.

Cuddle Therapy: गले लगने के पैसे..यह लड़की राह चलते लोगों को देती है 'जादू की झप्पी', खुद बताया कारण
Stop
Zee News Desk|Updated: May 03, 2023, 11:27 PM IST

Money To Hugs People: आपने तमाम तरह की थेरेपी के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कडल थेरेपी के बारे में सुना है, यह एक ऐसी थेरेपी होती है जिसमें आप को गले लगाया जाता है और आप को सुकून पहुंचाया जाता है. आइए एक ऐसी महिला के बारे में समझते हैं जो लोगों के साथ कडल थेरेपी करती है. यह महिला लोगों को गले लगाती है और उससे पैसे कमाती है. इतना ही नहीं वह इसी पेशे में है और बकायदा इसका कोर्स किया हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम मिसी रॉबिन्सन है. यह ऑस्ट्रेलिया के एक शहर की रहने वाली है और यह महिला लोगों को ‘प्यार की झप्पी’ देकर यानी उन्हें गले लगाकर अच्छा खासा पैसा रही है. महिला की इस नौकरी को प्रोफेशनल कडलर के नाम से जाना जाता है. इस नौकरी की खास बात ये है कि लोग प्रोफेशनल कडलर के पास प्यार और सुकून पाने के लिए आते हैं और इसके बदले में वे पैसे देते हैं. 

यह महिला अकेलेपन के शिकार और परेशान लोगों को गले लगाकर उनकी परेशानियों को सुनती है और इस तरह से उनके तनाव को दूर करने में मदद करती है. उसने कडलिंग के लिए सेशन और टाइमिंग भी बना रखी है. इस काम के बदले वह लोगों से एक सेशन के करीब 8 हजार रुपए लेती हैं. 

असल में यह महिला एक मेंटल हेल्थ एक्टिविस्ट और लाइसेंस कडल थेरेपिस्ट है. उन्हें कडल थेरेपी ऑस्ट्रेलिया के जरिए सर्टिफाइड किया जा चुका है. वे एक घंटे गले लगाने के सेशन के लिए 150 डॉलर (करीब 12 हजार रुपए) फीस लेती हैं. 

Read More
{}{}