trendingNow12038683
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

प्री वेडिंग शूट कराते वक्त अचानक नदी में बढ़ गया पानी, बुरी तरह फंसा कपल

Trending: दिल्ली के रहने वाले 27 वर्षीय मानस खेड़ा और अंजली अपनी शादी की प्री वेडिंग शूट के लिए ऋषिकेश पहुंचे थे. शूटिंग के दौरान अचानक जलस्तर बढ़ जाने के कारण यह जोड़ा बीच नदी में फंस गया.

 
प्री वेडिंग शूट कराते वक्त अचानक नदी में बढ़ गया पानी, बुरी तरह फंसा कपल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 01, 2024, 02:08 PM IST

Pre Wedding Shoot: उत्तराखंड के ऋषिकेश में प्री वेडिंग शूट के दौरान एक युवक और युवती गंगा नदी में फंस गए. दोनों को SDRF की टीम ने सकुशल रेस्क्यू किया. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले 27 वर्षीय मानस खेड़ा और अंजली अपनी शादी की प्री वेडिंग शूट के लिए ऋषिकेश पहुंचे थे. शूटिंग के दौरान अचानक जलस्तर बढ़ जाने के कारण यह जोड़ा बीच नदी में फंस गया. शूट कर रहे कर्मियों द्वारा तुरंत इसकी सूचना बचावकर्मियों को दी गई. सूचना पर SDRF की टीम मौके पर पहुंची और दोनों को रेस्क्यू करने के लिए अभियान शुरू किया. टीम ने राफ्ट और अन्य आवश्यक उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए दोनों को सकुशल नदी से बाहर निकाला.

प्री-वेडिंग शूट कराते वक्त नदी में फंसे जोड़े

हादसे में युवक बेहोश हो गया था, जिन्हें SDRF टीम द्वारा प्राथमिक उपचार देकर होश में लाया गया. इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया. SDRF की इस कार्यवाही की सभी ने सराहना की है. लोगों का कहना है कि SDRF की टीम ने समय पर पहुंचकर दोनों की जान बचाई है. इस घटना से यह भी पता चलता है कि प्री वेडिंग शूट के दौरान सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना चाहिए. गंगा नदी में प्री वेडिंग शूट के दौरान जलस्तर बढ़ने की संभावना रहती है, इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

जान बचाने के लिए SDRF टीम ने की मदद

हादसे के बाद दोनों को प्राथमिक उपचार दिया गया और उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है. इस घटना से एक बार फिर यह साबित हो गया है कि प्रकृति के साथ खिलवाड़ करना खतरनाक हो सकता है. ऐसे स्थानों पर जहां पर जलस्तर बढ़ने का खतरा रहता है, वहां पर शूटिंग करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. नदी के किनारे पर आने पर रेस्क्यू टीम ने उनकी मदद की और स्ट्रेचर से लेकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. 

रिपोर्ट: धीरेंद्र सिंह

Read More
{}{}