trendingNow12369898
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Jara Hatke: 20 हजार फुट हवा में उड़ रहा था पैसेंजर प्लेन, तभी एक जूं ने करवा दी इमरजेंसी लैंडिंग, लेकिन कैसे?

Air Travel News in Hindi: एक प्लेन हवा में 30 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. तभी कुछ ऐसा हुआ कि एक जूं ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी. 

Jara Hatke: 20 हजार फुट हवा में उड़ रहा था पैसेंजर प्लेन, तभी एक जूं ने करवा दी इमरजेंसी लैंडिंग, लेकिन कैसे?
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 05, 2024, 10:15 PM IST

Air Travel Interesting News: क्या बालों में रेंगने वाली बारीक सी जूं किसी प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवा सकती है? इस सवाल पर आपका जवाब शायद ना हो लेकिन यह सच नहीं है. अमेरिका में एक ऐसी हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक जूं की वजह से न केवल प्लेन की आपात लैंडिंग हुई बल्कि यात्रियों को होटल में ठहराकर 12 घंटे तक विमान की सफाई करवाई गई. इसके बाद ही वह प्लेन आगे उड़ पाया. 

जूं रेंगती देखी तो मोड़ ली फ्लाइट

यह दिलचस्प घटना लॉस एंजिलिस से न्यूयॉर्क जा रही अमेरिकन एयरलाइंस में हुई. रिपोर्ट के मुताबिक 15 जून को कंपनी का एक प्लेन लॉस एंजिल्स से न्यूयॉर्क जा रहा था. तभी प्लेन में सफर कर रही दो लड़कियों ने अपने आगे बैठी महिला के बालों में जूं रेंगते हुए देखी. इसके बाद उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट को सूचना देखी. यह जानकारी मिलते ही क्रू मेंबर्स के कहने पर पायलटों ने प्लेन को न्यूयार्क ले जाने के बाद डाइवर्ट कर दिया और फीनिक्स में इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी.

नीचे उतरकर हैरान रह गए यात्री

रिपोर्ट के मुताबिक पायलटों और क्रू मेंबर्स ने यह सब काम इतने गोपनीय तरीके से किया कि किसी को कानोंकान खबर तक नहीं हुई. एक यात्री जूडेलसन ने बताया कि जब वे प्लेन से नीचे उतरे तो देखकर हैरान रह गए. वह न्यूयार्क नहीं बल्कि फीनिक्स था. नीचे उतरने के बाद उन्हें पता चला कि दो यात्रियों ने एक महिला के बालों में जूं रेंगते हुए देखी थी, जिसकी वजह से प्लेन को डाइवर्ट करके वहां उतारा गया था. 

12 घंटे में रखा गया होटल में

जुडेलसन ने एक वायरल वीडियो में घटना को बयान करते हुए कहा कि एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्हें होटल के वाउचर दिए गए. कहा गया कि प्लेन में कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई है लिहाजा उन्हें होटल में समय बिताना पड़ेगा. इसके बाद वे 12 घंटे तक होटल में रहे. इस दौरान उस प्लेन की गहन सफाई की गई. इसके बाद उन्हें फ्लाइट में बिठाकर न्यूयार्क ले जाया गया. 

अमेरिकन एयरलाइंस ने साधी खामोशी

अमेरिकन एयरलाइंस ने बाद में एक बयान जारी कर पुष्टि की कि मेडिकल इमरजेंसी के कारण उड़ान को डायवर्ट किया गया था. हालांकि वह मेडिकल इमरजेंसी क्या था, इस बारे में उसने खुलासा करने से इनकार कर दिया. 

Read More
{}{}