trendingNow12038836
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

पायलट ने गलती से जमी हुई बर्फ पर ही लैंड करा दी प्लेन, अंदर बैठे हुए थे 30 यात्री

Pilot Passenger: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) शेयर किए गए एक वीडियो और कई तस्वीरों में फंसे यात्रियों को संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है. उड़ान भरने वाले YAP217 विमान के साथ एक हैरान कर देने वाला हादसा हुआ.

 
पायलट ने गलती से जमी हुई बर्फ पर ही लैंड करा दी प्लेन, अंदर बैठे हुए थे 30 यात्री
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 01, 2024, 03:40 PM IST

Russian Plane: रूस में एक अजीबोगरीब हादसा हुआ, जहां 30 यात्रियों वाला एक विमान गलती से देश के सुदूर पूर्व में कोलीमा नदी की जमी हुई बर्फ पर जा उतरा. बताया जा रहा है कि पायलट की गलती के कारण विमान ने बर्फीले मैदान पर लैंडिंग की. यह इलाका अपने कड़ाके की ठंड और माइनस डिग्री में रहने वाले तापमान के लिए जाना जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) शेयर किए गए एक वीडियो और कई तस्वीरों में फंसे यात्रियों को संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है. बीबीसी के मुताबिक, 28 दिसंबर को रूस के सुदूर पूर्व में सखा रिपब्लिक (Sakha Republic) की राजधानी याकुटस्क से उड़ान भरने वाले YAP217 विमान के साथ एक हैरान कर देने वाला हादसा हुआ.

जमी हुई नदी पर प्लेन की कराई लैंडिंग

An-24 नाम से पहचाने जाने वाला जहाज शुरू में 1100 किलोमीटर दूर पूर्वोत्तर में स्थित जायर्यनका के लिए रवाना हुआ था. इसके बाद, इसे याकुटस्क वापस लौटने से पहले Srednekolymsk तक पहुंचने का कार्यक्रम था. जैसा कि बीबीसी ने बताया, जब विमान ज़ायर्यनका हवाई अड्डे के पास पहुंचने वाला था, तो अचानक वह लैंडिंग की रास्ते से हट गया और कोलीमा नदी के बीच में एक रेत के टीले पर जाकर रुक गया. बर्फ से ढकी नदी की सतह पर रुकने से पहले विमान ने कितनी दूरी तय की, ये साफ देखने को मिला. उसके रास्ते पर बर्फ का एक लंबा निशान बन गया था.

 

 

घटना के बाद रूसी एयरलाइन्स ने कहा ऐसा

पूर्वी साइबेरियाई परिवहन अभियोजक के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हवाई हादसे का कारण विमान को उड़ाने वाले चालक दल की एक गलती थी. ये एक पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया था, जिसे 28 दिसंबर को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इस घटना में 30 यात्री और चालक दल के चार सदस्य शामिल थे. सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ, जैसा कि रूसी एयरलाइन की एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया.

Read More
{}{}