trendingPhotos1609981
PHOTOS

वाह! डोली में बैठकर जा रहा दूल्हा, पुरानी परंपरा का दुर्लभ नजारा देख खुश हुए लोग

Groom Going In Doli: डोली पर बैठे हुए दूल्हे की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिसे देखकर लोग फूले नहीं समा रहे हैं. लोग दूल्हे की जमकर तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि पुराने जमाने में दूल्हा शादी के दिन ससुराल डोली में बैठकर ही जाता था.

Advertisement
1/5

आधुनिक शादियां इतनी हाईटेक हो गई हैं कि दूल्हा अपनी दुल्हन को लाने के लिए तरह-तरह के वाहनों का इस्तेमाल करता है, लेकिन पुराने जमाने में दूल्हा डोली में बैठकर बारात ले जाता था. कुछ वैसा ही दुर्लभ नजारा उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सामने आया है.

2/5

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला बाराबंकी में सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र के खोखरपुर गांव का है, जहां दूल्हा डोली में बैठकर शादी रचाने पहुंचा गया. शादी के बाद दुल्हन की विदाई भी डोली में हुई. दूल्हे को डोली में देखकर लोग भी हैरत में पड़ गए और कई लोगों ने तो बीच रास्ते में दूल्हे के साथ सेल्फी ली है.

3/5

जिस रास्ते से दूल्हे की डोली गुजरी, वहां मौजूद लोग दूल्हे को रुक कर देखने लगे. इस दूल्हे की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. बताया गया कि इसी डोली पर बैठकर दुल्हन अपनी ससुराल पहुंची है. 

4/5

दुल्हन के पहुंचने के बाद गांव के लोगों की भीड़ लग गई थी. दूल्हे के घर वालों ने बताया कि उन्होंने डोली से दुल्हन को लाने की परंपरा को जीवंत करने का संकल्प लिया था. इसी संकल्प को पूरा करने के लिए दूल्हा डोली में बैठकर 5 किलोमीटर दूर शादी रचाने जा पहुंचा.

5/5

फिलहाल इस दूल्हे की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई हैं. शादी के बाद दुल्हन की विदाई भी डोली में हुई है. 





Read More