trendingNow11922876
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Personality Test: किसी के बैठने की स्टाइल से समझें, कैसी है उसकी पर्सनैलिटी; अंदर से है वो कैसा?

Trending News: आप अपने या फिर किसी और के बैठने के अंदाज, पैरों और उंगलियों को देखकर व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे हो सकता है तो चलिए आज हम आपको बतलाते हैं.

 
Personality Test: किसी के बैठने की स्टाइल से समझें, कैसी है उसकी पर्सनैलिटी; अंदर से है वो कैसा?
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Oct 19, 2023, 08:05 PM IST

Personality Test Sitting Style: हमारे बैठने का तरीका कभी-कभी आरामदायक लगता है. लेकिन आप अपने या फिर किसी और के बैठने के अंदाज, पैरों और उंगलियों को देखकर व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे हो सकता है तो चलिए आज हम आपको बतलाते हैं. 

बैठने के कुछ सामान्य तरीके और उनके संकेत:

सीधे बैठना: सीधे बैठना आत्मविश्वास और सुरक्षा का संकेत है. यह इंगित करता है कि व्यक्ति अपनी स्थिति से संतुष्ट है और वह अपने आसपास की दुनिया का सामना करने के लिए तैयार है.

आराम से बैठना: आराम से बैठना खुलेपन और स्वीकृति का संकेत है. यह इंगित करता है कि व्यक्ति अपनी भावनाओं और जरूरतों के प्रति जागरूक है और वह दूसरों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए तैयार है. 

क्रॉस-लेग्ड बैठना: कई लोगों को पैर क्रॉस करके बैठने की आदत होती है. यहां तक ​​कि टीवी इंटरव्यू में भी आप कुछ मशहूर हस्तियों को अपने पैर क्रॉस करते हुए देख सकते हैं. आपने देखा होगा कि कई लोग आड़े तिरछे बैठे होते हैं. जो लोग इस तरह बैठते हैं वे अपने जीवन के बारे में बहुत अच्छी तरह से बता सकते हैं. ये लोग बहुत कल्पनाशील और रचनात्मक होते हैं.

खड़े-खड़े बैठ जाना: कुछ लोग खड़े-खड़े जगह पर टेक कर बैठ जाते हैं. यह उत्साह और ऊर्जा का संकेत है. यह इंगित करता है कि व्यक्ति हमेशा कुछ नया करने के लिए तैयार रहता है और वह अपने आसपास की दुनिया में रुचि रखता है.

पैरों को बांधकर बैठना: पैरों को बांधकर बैठना चिंता और तनाव का संकेत है. यह इंगित करता है कि व्यक्ति किसी चीज से परेशान या असुरक्षित महसूस कर रहा है.

यह सिर्फ संकेत हैं, जिसपर लोग अंदाजा लगाते हैं-

हमारे बैठने का तरीका और पैरों और उंगलियों के इशारे हमारे व्यक्तित्व के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये केवल संकेत हैं और किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को पूरी तरह से समझने के लिए अन्य कारकों पर भी विचार करना चाहिए.

अस्वीकरण: यह लेख इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी पर आधार पर बनी है, जी न्यूज इसको सत्यापित नहीं करता.

Read More
{}{}