trendingNow11329543
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

फ्लाइट में पायलट को परेशान करने के लिए न्यूड तस्वीरें ट्रांसफर कर रहे थे पैसेंजर, गुस्से में दी नीचे उतारने की धमकी

एक पायलट विमान में सवार यात्रियों की हरकत से इतना परेशान हुआ कि उसे फ्लाइट कैंसिल करने की चेतावनी देनी पड़ी. इतना ही नहीं उसने यात्रियों को उतार देने के लिए भी वार्निंग दी.

फ्लाइट में पायलट को परेशान करने के लिए न्यूड तस्वीरें ट्रांसफर कर रहे थे पैसेंजर, गुस्से में दी नीचे उतारने की धमकी
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 01, 2022, 06:00 AM IST

Internet Viral: आईफोन यूजर्स के पास एक AirDrop नाम की सुविधा होती है. इसके जरिए, iPhone यूजर्स वाई-फाई या सेल्युलर डेटा का यूज किए बिना भी किसी दूसरे Apple यूजर को डिजिटल फाइलें भेज सकते हैं. इसी सुविधा का फायदा उठाते हुए कुछ शैतान पैसेंजर्स ने पायलट को परेशान करने की सोची. विमान में सवार यात्रियों की हरकत से पायलट इतना परेशान हुआ कि उसे फ्लाइट कैंसिल करने की चेतावनी देनी पड़ी. इतना ही नहीं उसने यात्रियों को उतार देने के लिए भी वार्निंग दी. 

पैसेंजर्स की हरकत से पायलट हुआ खफा

दरअसल, कुछ पैसेंजर्स पायलट को AirDrop के माध्यम से न्यूड तस्वीरें भेज रहे थे. उनकी इसी हरकत से पायलट खफा हो गया. nypost.com पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला Southwest Airlines का है. फ्लाइट मैक्सिको जा रही थी. तभी इसमें सवार पैसेंजर्स पायलट को न्यूड तस्वीरें भेजने लगे. इसको लेकर पायलट ने इंटरकॉम पर चेतावनी दी. उसने कहा कि अगर यात्रियों ने उसे तस्वीरें भेजना बंद नहीं किया तो वह मैक्सिको जाने वाली फ्लाइट को रोक देगा.

किसी ने पायलट की वॉर्निंग कैमरे में कर ली रिकॉर्ड

एक पायलट विमान में सवार यात्रियों की हरकत से इतना परेशान हुआ कि उसे फ्लाइट कैंसिल करने की चेतावनी देनी पड़ी. इतना ही नहीं उसने यात्रियों को उतार देने के लिए भी वार्निंग दी. पायलट की इस चेतावनी को विमान में सवार किसी यात्री ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. पोस्ट किए जाने के कुछ ही समय बाद ही ये क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. 

ऐसे कई मामले आ रहे सामने

वीडियो में पायलट को कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर आप (यात्री) न्यूड फोटोज भेजना जारी रखते हैं तो सभी को विमान से उतरना होगा. हमें सिक्योरिटी बुलानी पड़ेगी और आपकी छुट्टियां बर्बाद होंगी. वायरल वीडियो पर एयरलाइन कंपनी ने भी प्रतिक्रिया दी. साउथवेस्ट एयरलाइंस ने कहा कि यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई हर समय हमारी टीम की सर्वोच्च प्राथमिकता होती है. 

रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में कुछ अन्य एयरलाइंस में भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं जहां यात्रियों ने AirDrop के माध्यम से पायलट को मैसेज या तस्वीरें भेजीं और इसके चलते पायलट को परेशानी हुई.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}