trendingNow11350269
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Trending: टमाटर भी 'काफिर' हो गया, सब्जियों को 'शिया' बताकर किया बर्बाद, देखें PAK की गिरी हरकत

Tomato Protest: पाकिस्तान में ईरान से आए टमाटरों को लेकर सड़कों पर खूब बवाल (Controversy) मचा है. बाढ़ और भुखमरी से जूझ रहा देश अब ईरान के आयात (Import) का विरोध कर रहा है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

Trending: टमाटर भी 'काफिर' हो गया, सब्जियों को 'शिया' बताकर किया बर्बाद, देखें PAK की गिरी हरकत
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 13, 2022, 06:07 PM IST

Pakistan Economic Crisis: बाढ़ और भुखमरी के कहर की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) की हुई खस्ता हालत से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. ऐसे में पाकिस्तानी ईरान देश के प्रति काफी रूखा व्यवहार अपनाते नजर आ रहे हैं. हाल ही में बलूचिस्तान (Balochistan) में एक ऐसी घटना हुई जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे. यहां पर कई पाकिस्तानियों ने ईरान (Iran) के खिलाफ प्रदर्शन किया. 

बर्बाद किए टमाटर

दरअसल बलूचिस्तान के कलात जिले में कुछ प्रदर्शनकारियों (Protestors) ने ईरान से आए टमाटर के ट्रक को बीच सड़क पर रोक लिया. इसके बाद जो हुआ वो जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. इन प्रदर्शनकारियों ने जमकर टमाटर लूटे और कई टमाटरों को तो तबाह (Destroy) ही कर डाला. इन लोगों के मुताबिक जब इनकी फसलें तैयार हैं तो अब ये ईरान से टमाटरों का आयात (Import) नहीं होने देंगे.

गुस्से में हैं किसान

इस प्रदर्शन के चलते किसान (Farmers) और उत्पादक जमा हो गए और क्वेटा-कराची राष्ट्रीय हाइवे को बैरिकेड्स लगाकर जाम कर दिया. इसकी वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम भी हो गया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार (Government) के खिलाफ नारे भी लगाए. इस विरोध का कारण ये है कि इनकी फसल (Crop) बाजार के लिए पूरी तरह से तैयार है और ये आयात इनकी फसल को सही कीमत नहीं मिलने देगा. 

वायरल हो रही घटना

हालांकि घटना का वीडियो वायरल (Viral) होने के बाद कई लोगों ने टमाटर की बर्बादी करने की निंदा भी की. दरअसल प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ईरान और अफगानिस्तान (Afghanistan) से सब्जियों के आयात के चलते स्थानीय उत्पादकों को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा. बता दें कि बाढ़ (Floods) की वजह से भारी मात्रा में फसलें बर्बाद हो चुकी हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}