trendingNow11566802
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: स्टेच्यू की भीड़ में छिपा है एक इंसान, 10 सेकंड में ढूंढ पाए तो कहलाएंगे जीनियस; क्या आपको मंजूर है ये चैलेंज?

Optical Illusion Test: आज हम आपके आईक्यू और आंखों की रोशनी चेक करने के लिए एक ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट लेकर आए हैं. अगर आप 10 सेकंड में इस चैलेंज को पूरा कर लेते हैं तो आप खुद को मास्टर मानते हुए अपनी पीठ थपथपा सकते हैं. 

Optical Illusion: स्टेच्यू की भीड़ में छिपा है एक इंसान, 10 सेकंड में ढूंढ पाए तो कहलाएंगे जीनियस; क्या आपको मंजूर है ये चैलेंज?
Stop
Devinder Kumar|Updated: Feb 11, 2023, 03:07 AM IST

Brain Teaser for Testing Your IQ: आजकल बड़ी सरकारी नौकरियों के साथ ही प्राइवेट सेक्टर में भी कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए उनके आईक्यू का टेस्ट लेने का चलन जोर पकड़ रहा है. इनके जरिए देखा जाता है कि व्यक्ति का बौद्धिक स्तर कैसा है. इसके आधार पर ही उन्हें भर्ती करने या न करने का फैसला लिया जाता है. आजकल सोशल मीडिया पर भी आईक्यू (Optical Illusion Test) से जुड़े ऐसे टेस्ट वायरल होते हैं, जिनमें कोई तस्वीर दिखाकर निर्धारित समय के अंदर उसमें छिपी कोई खास चीज को ढूंढने का चैलेंज दिया जाता है. 

निर्जीव स्टेच्यू के बीच में छिपा इंसान

आज हम भी आपके सामने आज ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) वाला चैलेंज लेकर आए हैं. इस टेस्ट के जरिए आप अपनी नजरों और बुद्धिमता का आसानी से टेस्ट कर सकेंगे. आपको अपने सामने एक तस्वीर दिख रही होगी. इस तस्वीर में निर्जीव मूर्तियों की भीड़ में एक इंसान भी छिपा हुआ है, जो आसानी से नजर नहीं आ रहा है. अगर आप 10 सेकंड के अंदर इस मनुष्य को ढूंढ निकालते हैं तो आप खुद को जीनियस मान सकते हैं. 

क्या आप ढूंढ पाए हैं मनुष्य

आप इन मूर्तियों को ध्यान से देखिए. उनमें से कुछ स्टेच्यू (Optical Illusion Test) खड़ी हुई अवस्था में हैं तो कुछ बैठी हुई हालत में दिखाई गई हैं. ये सारे स्टेच्यू एक बगीचे में लगे हुए हैं. इसमें बड़ा ट्विस्ट ये है कि इन स्टेच्यू के बीच एक इंसान भी पत्थर बनकर बैठा हुआ है. आपमें से कुछ लोग शायद उस इंसान तक पहुंच गए होंगे. 

इस हिंट से कर लें पहचान

अगर आप उस मनुष्य को ढूंढ (Optical Illusion Test) निकालने में कामयाब रहे हैं तो आप खुद की पीठ थपथपा सकते हैं. इससे पता चलता है कि आपकी आंखों की रोशनी और आईक्यू लेवल कितना तेज है. अगर आप अब भी मूर्ति नहीं ढूंढ पाए हैं तो कोई बात नहीं, हम आपको उसे ढूंढने का हिंट दे देते हैं. वह मनुष्य बायीं ओर की 2 मूर्तियों के बीच में मौजूद है. उम्मीद है कि अब आप उसे ढूंढने में कामयाब हो गए होंगे. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Read More
{}{}