trendingNow11557310
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: कमरे में लड़की सो रही..बगल में बैठी है मधुमक्खी, सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही ढूंढ पाएंगे

Optical Illusion: यह थोड़ा सा कठिन ऑप्टिकल इल्यूजन है लेकिन ऐसा नहीं है कि इसका जवाब न नहीं मिल सकता है. आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह मधुमक्खी कहां है.

Optical Illusion: कमरे में लड़की सो रही..बगल में बैठी है मधुमक्खी, सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही ढूंढ पाएंगे
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 04, 2023, 06:35 AM IST

Find Bee in the Photo: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपका असली टेस्ट होने वाला है क्योंकि रूम के अंदर वाली तस्वीरें काफी रोचक होती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी भी यही है कि वे हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक रूम दिख रहा है और इसमें ढूंढना है कि मधुमक्खी कहां छिपी हुई है. 

कमरे में सो रही है लड़की
दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें एक लड़की बेड पर लेटकर सो रही है. इस कमरे में बहुत से सामान पड़े हुए हैं बेड पर खिलौने पड़े हुए हैं और टेबल पर भी कई चीजें बिखरी हुई लग रही हैं. दीवार पर भी कई तरह की पेंटिंग्स लटकी दिख रही हैं. और इसी बीच एक मधुमक्खी भी बैठी हुई दिख रही है. तस्वीर में इसी मधुमक्खी को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है.

जवाब बता ले गए तो जीनियस
ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह मधुमक्खी एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि घर के कई सामान इन कमरे में बिखरे हुए पड़े हैं. लेकिन तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह मधुमक्खी नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह मधुमक्खी ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह मधुमक्खी एक कोने में बैठी हुई है. तस्वीर की बाईं तरफ नीचे टेबल पर जो शीशा रखा हुआ है, ठीक उसी के पीछे यह मधुमक्खी बैठी हुई है. मधुमक्खी को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि मधुमक्खी कहां है.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Read More
{}{}