trendingNow11358061
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: 13 सेकेंड में जिसने ढूंढ निकाला फोटो में छिपा टिड्डा, उसके IQ लेवल का कोई मुकाबला नहीं!

Solve This Puzzle: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करना लोगों को रोमांच से भर देता है. ऐसा ही एक मजेदार लेकिन मुश्किल इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. इस फोटो में आपको छिपा हुआ टिड्डा खोजना है. 

Optical Illusion: 13 सेकेंड में जिसने ढूंढ निकाला फोटो में छिपा टिड्डा, उसके IQ लेवल का कोई मुकाबला नहीं!
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 19, 2022, 01:00 PM IST

Spot The Grasshopper: आपने कई बार अलग-अलग ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व (Solve) करने की कोशिश की होगी. कुछ इल्यूजन्स आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं तो कुछ आपके दिमाग (Brain) को टेस्ट करने की क्षमता रखते हैं. इन पहेलियों को सॉल्व करने के बाद लोगों को अपने दिमाग पर कॉन्फिडेंस होने लगता है. हालांकि कई ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सुलझाना इतना ज्यादा मुश्किल होता है कि लोग एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद भी इनका जवाब नहीं ढूंढ पाते. 

फोटो में छिपा है टिड्डा

इस फोटो में आपको एक गेहूं का खेत (Wheat Field) दिखाई दे रहा होगा. इस खेत में एक टिड्डा भी आपकी नजरों से छुपकर बैठा हुआ है. पूरी फोटो को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि इस पहेली (Puzzle) को सुलझाना और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. ये फोटो आपको बार-बार गुमराह करती रहेगी और सही जवाब ढूंढने में बाधा पैदा करेगी.  

13 सेकेंड में करें सॉल्व

इस फोटो में छिपे हुए टिड्डे (Grasshopper) को ढूंढने की शुरुआत करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 13 सेकेंड का टाइमर सेट कर लें. अब आपके लिए दो चैलेंज (Challenge) हैं, पहला इस कंफ्यूजिंग फोटो में से टिड्डे को ढूंढना और दूसरा 13 सेकेंड के अंदर इस काम में सफल होना. अगर आपको फोटो (Trending Photo) को लगातार गौर से देखने के बाद भी इसमें कीड़ा नहीं दिखा तो नीचे दी गई फोटो में देखें...

कुछ लोग ही हुए सफल

इंटरनेट पर ये फोटो खूब धमाल (Viral) मचा रही है. अगर आप इस पहेली को सुलझाने में सफल हो गए तो बधाई हो, आपका दिमाग और आंखें काफी तेज हैं. हालांकि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करना काफी मुश्किल है इसलिए कई जीनियस लोगों (Social Media Users) के पसीने तक छूट गए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}