trendingNow11665934
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में खोजकर दिखाएं पूरे 10 नंबर्स, ढूंढ पाए सिर्फ 0.1% लोग

Optical Illusion Viral Image: नंबर आधारित ऑप्टिकल इल्यूजन काफी सिंपल होते हैं. एक कन्फ्यूज करने वाला ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हुआ है. यह दर्शकों को एक तस्वीर के भीतर छिपे सभी नंबरों को खोजने की चुनौती देता है.

 
Optical Illusion: इस तस्वीर में खोजकर दिखाएं पूरे 10 नंबर्स, ढूंढ पाए सिर्फ 0.1% लोग
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Apr 24, 2023, 02:03 PM IST

Optical Illusion Find 10 Numbers: क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर हमारा दिमाग सवालों को देखने के बाद जवाब ढूंढने के लिए क्यों उलझ जाता है. दरअसल, यह एक साइकोलॉजिकल टॉपिक है और इसमें लोगों की ऑब्जर्वेशन स्किल आंकी जाती है. आपका दिमाग कितना तेज चलता है, उसे आंकने के लिए आपको सामने उलझे सवालों को रखा जाता है और पता लगाने की कोशिश की जाती है कि आखिर कम से कम समय में कौन हल कर पाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन को लेकर कई तरह की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. एक तस्वीर ने लोगों का सिर घुमा दिया है.

क्या आपने तस्वीर में खोज लिए पूरे 10 नंबर्स?

नंबर आधारित ऑप्टिकल इल्यूजन काफी सिंपल होते हैं. एक कन्फ्यूज करने वाला ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हुआ है. यह दर्शकों को एक तस्वीर के भीतर छिपे सभी नंबरों को खोजने की चुनौती देता है. टिकटॉक द्वारा यूजर @purpzsaur द्वारा शेयर किए जाने के बाद इल्यूजन पहली बार वायरल हुआ. तस्वीर में एक दूसरे के ऊपर छिपे कई नंबर्स शामिल हैं. तस्वीर में 10 अलग-अलग संख्याओं को खोजना है. टिकटॉकर ने सबसे पहले दर्शकों को कन्फ्यूज किया और फिर उन्हें चैलेंज दिया. उन्होंने दावा किया: "केवल 0.1% यूजर्स सभी 10 नंबर देख सकते हैं."

आपने तस्वीर में क्या देखा?

पहली नजर में, केवल दो या तीन संख्याएं जैसे 684 दिखाई दे रही हैं, लेकिन ज्यादा गौर से देखने पर कुछ ने '1' को भी देखा जबकि कई ने '4' नंबर भी देखें. अन्य ने छह नंबर को भी देख लिया. दर्शकों को सभी नंबर्स को खोजने के लिए एक या दो ट्रिक लगाने की जरूरत है. एक यूजर ने कहा, "मैं 12346789 देख सकता हूं लेकिन मुझे अभी भी 5 नहीं मिल रहा है." दूसरे ने लिखा, "मैं केवल 123468 देख सकता हूं." क्या आपको सभी नंबर मिले? अगर नहीं मिले तो आपको तब तक ढूंढना जब तक आप हार नहीं मान जाते. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इसमें 5 नंबर कहीं भी नहीं है. इस तस्वीर में 0 दो बार है, जिसे मिलाकर कुल 10 नंबर्स हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}