trendingNow11797995
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: दो घोड़े का एक ही चेहरा! ये कैसा कन्फ्यूजन? क्या आप सुलझा सकते हैं ये पहेली

Optical Illusion Test: इस अजीबोगरीब मोड़ पर आपको समझना होगा कि इसका जवाब क्या हो सकता है. आप इस तस्वीर को देखकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि वास्तव में शरीर किस घोड़े का सिर है.

 
Optical Illusion: दो घोड़े का एक ही चेहरा! ये कैसा कन्फ्यूजन? क्या आप सुलझा सकते हैं ये पहेली
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 27, 2023, 09:54 AM IST

Optical Illusion Visual Confusion: एक हैरान कर देने वाला ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है. यह आपकी विजुअल को चुनौती देता है और आपकी पारखी नजरों का टेस्ट करता है. इस कन्फ्यूज करने वाले इल्यूजन में दो घोड़े हैं, या फिर एक. किसी को आसानी से समझ नहीं आ रहा है. तस्वीर को अगर दोनों हिस्सों दाएं और बाएं से देखेंगे तो समझ नहीं आएगा कि आखिर एक घोड़े हैं या फिर दो. इस अजीबोगरीब मोड़ पर आपको समझना होगा कि इसका जवाब क्या हो सकता है. आप इस तस्वीर को देखकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि वास्तव में शरीर किस घोड़े का सिर है.

आखिर किस घोड़े का है सिर

पहली नजर में, यह तस्वीर घास के मैदान में चुपचाप चर रहे दो घोड़ों का एक सीन दिखलाता है. हालांकि, करीब से निरीक्षण करने पर एक अजीब विशेषता सामने आती है- घोड़े का एक सिर अपनी स्थिति से बाहर दिखाई दे रहा है. जैसे ही आप अपनी नजरों पर कंट्रोल करते हैं और तस्वीर को ध्यान से देखते हैं तो आपको कन्फ्यूज की स्थिति कम होती दिखेगी. आपको दोनों घोड़े की असल पहचान पर सवाल उठाने के लिए मजबूर करती है. यह तस्वीर आपकी आंखों को धोखा दे रही है. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस दुनिया में एक दिलचस्प यात्रा के लिए तैयार हो जाइए और बताइए आखिर इसका क्या हल है.

 

 

जवाब जानने के लिए गौर से देखें तस्वीर

इसका जवाब बेहद ही सिंपल है. यह दूसरे नंबर वाले घोड़े का सिर है. बारीकी से निरीक्षण करने पर पता चलता है कि दाहिनी ओर के घोड़े (घोड़ा 2) के पास गहरे रंग का अयाल है जो उसके बालों के रंग से मेल खाता है. पहले घोड़े के बाल दूसरे की तुलना में हल्के और छोटे हैं. यह छोटा सा अंतर हमारे दिमाग को यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि सिर किस घोड़े का है. ऑप्टिकल इल्यूजन ने तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और तब से इसने कई यूजर्स को घोड़े के सिर की खोज करने के लिए आकर्षित किया है. पुरानी पोस्ट को तीन हजार से अधिक लाइक और कई कमेंट्स मिले.

Read More
{}{}