trendingNow11404311
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: जंगल में हमला करने वाला है छिपा हुआ खूंखार शेर, 17 सेकेंड में खोजकर दिखाएं; वरना...

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक प्रकार का इल्यूजन है जिसमें हम उस दृश्य या छवि को स्पष्ट रूप से नहीं देख पाते हैं जिसे हमे अपनी आंखों से देखना चाहिए. हम तस्वीर को गलत एक्सप्लेन करते हैं या आसानी से धोखा खा जाते हैं.

 
Optical Illusion: जंगल में हमला करने वाला है छिपा हुआ खूंखार शेर, 17 सेकेंड में खोजकर दिखाएं; वरना...
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2022, 07:31 AM IST

Optical Illusion Test: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion ), जिसे विजुअल इल्यूजन के रूप में भी जाना जाता है. यह एक प्रकार का इल्यूजन है जो विजुअल परसेप्शन के भीतर विजुअल सिस्टम के कारण होता है. सरल शब्दों में कहे तो ऑप्टिकल इल्यूजन एक प्रकार का इल्यूजन है जिसमें हम उस दृश्य या छवि को स्पष्ट रूप से नहीं देख पाते हैं जिसे हमे अपनी आंखों से देखना चाहिए. हम तस्वीर को गलत एक्सप्लेन करते हैं या आसानी से धोखा खा जाते हैं. चूंकि यह थोड़ा मुश्किल है, इसलिए लोग अधिक ऑप्टिकल इल्यूजन तलाशना पसंद करते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन हमेशा लोगों में उत्सुकता लाता है.

क्या आपको जंगल में शेर दिखाई दिया?

ऑप्टिकल इल्यूजन की खोज न केवल लोगों को जिज्ञासु और रुचिकर बनाती है बल्कि ऑब्जर्वेशन स्किल विकसित करने में मस्तिष्क और आंखों की दक्षता में भी सुधार करती है. लोग अपने दिमाग को अधिक प्रोडक्टिव बनाने के लिए इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की खोज कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, क्या आप इस इमेज में शेर को 17 सेकेंड के भीतर ढूंढ सकते हैं? यहां दिए गए इमेज इल्यूजन को देखकर ज्यादातर लोग इस पहेली से भ्रमित हैं. हालांकि, कुछ लोग जल्दी से उत्तर की पहचान कर सकते थे. इसके विपरीत, दूसरों को अपने अनुमान और उत्तर सही नहीं मिल सके.

आपके आंखों के सामने से है जंगल का शेर

तस्वीर को गौर से देखें, तो तस्वीर के हाइलाइट किए गए हिस्से में शेर देखा जा सकता है. यदि आप इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो चिंता न करें, हम नीचे दी गई छवि के साथ आपकी सहायता करेंगे. जीनियस के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन कुछ ही सेकेंड का काम है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में 17 सेकंड के भीतर जंगल में घूमते हुए शेर को खोजना है. इस वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन का पता लगाना मुश्किल है, इसलिए हमने आखिर एक तस्वीर अटैच की है जहां हमने इसका हल बताया है. बस इमेज को ध्यान से देखें आप छिपे हुए जानवर को खोज सकते हैं. सही उत्तर जानने के लिए नीचे दी गई समाधान तस्वीर देखें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}