trendingNow11456578
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: इस शख्स के भीतर छिपे हुए हैं तीन औरतों के चेहरे,30 सेकेंड में ढूंढने वाला जीनियस

Optical Illusion Test: ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करना बेहद मजेदार काम है और यह आपकी फोकस करने की पॉवर को भी बढ़ाता है. वायरल होने वाले तस्वीर में इस पुरुष की तस्वीर में छिपी हुई तीन महिलाओं का पता लगाने की कोशिश करें.

 
Optical Illusion: इस शख्स के भीतर छिपे हुए हैं तीन औरतों के चेहरे,30 सेकेंड में ढूंढने वाला जीनियस
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 25, 2022, 07:20 AM IST

Optical Illusion Challenge: सोशल मीडिया पर रोजाना ऑप्टिकल इल्यूजन की कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. किसी में छिपे हुए जानवर को ढूंढना है तो किसी में ऑब्जेक्ट को, लेकिन इंटरनेट पर सनसनी मचा देने वाली एक तस्वीर ने लोगों का सिर हिलाकर रख दिया है. कई हैरान करने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusions) ने पॉपुलैरिटी हासिल की है, और कभी-कभी तो सचमुच व्यूअर्स हैरान हो जाते हैं. फिलहाल, एक बात तो तय है कि ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाना हमेशा से लोगों के लिए मनोरंजक रहा है, चाहे वे एक फोटो पजल हो या फिर पेंटिंग के भीतर छिपी हुई कोई चीज. इन ऑप्टिकल इल्यूजन्स को हल करने का मकसद आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना और आपके फोकस में सुधार लाना है.

क्या आपको इस तस्वीर में दिखीं तीन औरतें

ऊपर दिखने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) के बारे में जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे. यह तस्वीर एक पुरुष की है, लेकिन आपको इस तस्वीर के भीतर तीन छिपी हुई औरतों को खोजना है.ऐसा कहा जा रहा है कि यह अब तक कि सबसे पेचीदा फोटो पहेलियों में से एक है. सिर्फ 1% लोगों ने ही शुरुआत के 30 सेकंड के भीतर तीनों महिलाओं को खोज पाए. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में एक आदमी की साइड प्रोफाइल है. उसने एक सूट पहना हुआ है और उसकी एक बड़ी सी नाक है. इसके अलावा, उसकी एक हिप्स्टर जैसी दाढ़ी और मिडियम लेंथ के बाल हैं. दरअसल, लोगों के लिए तीन औरतों को एक साथ ढूंढ पाना मुश्किल है.

ढूंढने के लिए आपके पास है सिर्फ 30 सेकेंड

क्या आप 30 सेकंड से भी कम समय में इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर को पूरा करने की चुनौती के लिए तैयार हैं? नीचे दी गई तस्वीर पर ध्यान दें कि आखिर औरतें कहां पर दिखाई दे रही हैं. क्योंकि इस तस्वीर में छिपी तीनों महिलाओं को खोजने के लिए केवल 30 सेकंड का समय दिया गया था, कई इंटरनेट यूजर यह देखकर हैरान थे कि आखिर उन्हें औरतें क्यों नहीं दिखाई दे रहीं. यहां एक हल है जो आपके पहेली को बूझने में थोड़ा आसान बना देगा. तस्वीर की नाक के ठीक नीचे आप पहली औरत का चेहरा देख सकते हैं, जबकि दूसरी औरत का चेहरा गर्दन के पीछे है. तीसरी महिला का चेहरा दाढ़ी के ठीक नीचे है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}