trendingNow12363074
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Who Is Yusuf Dikec: ओलंपिक में खिलाड़ी है या फिर हिटमैन? मामूली चश्मा लगाया, एक हाथ जेब में डाला, यूं जीत लिया SILVER

Who Is Yusuf Dikec: युसुफ दीकेक (Yusuf Dikec) न केवल अपनी खेल उपलब्धि के लिए बल्कि न्यूनतम गियर के साथ प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए भी वायरल हो रहे हैं. जबकि उनके साथी और अन्य प्रतिभागियों ने विशेष चश्मे और उच्च स्तरीय कान सुरक्षा पहनी थी, दीकेक ने उन सभी को पीछे छोड़ दिया.

 
Who Is Yusuf Dikec: ओलंपिक में खिलाड़ी है या फिर हिटमैन? मामूली चश्मा लगाया, एक हाथ जेब में डाला, यूं जीत लिया SILVER
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 02, 2024, 09:46 AM IST

Yusuf Dikec In Paris Olympics 2024: जब निशानेबाज कॉम्पिटीशन में भाग लेते हैं तो उन्हें अपनी आंखों और कानों पर कुछ न कुछ सुरक्षा उपकरण पहने हुए देखा जाता है. ये एक्सेसरीज़ उन्हें प्रक्रिया के दौरान सटीकता और ध्यान केंद्रित रखने में मदद करती हैं. लेकिन जब किसी खिलाड़ी में प्रतिभा होती है, तो उसे बड़े मंच पर चमकने के लिए किसी गियर की जरूरत नहीं होती. तुर्की के एक अनुभवी पिस्टल निशानेबाज ने पेरिस ओलंपिक में यह बात साबित कर दी. युसुफ दीकेक (Who Is Yusuf Dikec) ने मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक जीता, जिसमें भारत के मनु भाकर और सराबजोत सिंह ने कांस्य पदक जीता था. दीकेक ने पेरिस में सेवल इलायदा तारहान के साथ जोड़ी बनाई.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की ये है सबसे 'बुजुर्ग' ट्रेन, सन 1920 से पटरी पर लगा रही चक्कर; भारतीयों ने क्या कहा?

जेब में एक हाथ, दूसरे हाथ में गन और जीता सिल्वर

युसुफ दीकेक न केवल अपनी खेल उपलब्धि के लिए बल्कि न्यूनतम गियर के साथ प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए भी वायरल हो रहे हैं. जबकि उनके साथी और अन्य प्रतिभागियों ने विशेष चश्मे और उच्च स्तरीय कान सुरक्षा पहनी थी, दीकेक ने उन सभी को पीछे छोड़ दिया. इसके बजाय, उन्होंने नियमित प्रिस्क्रिप्शन चश्मे का चयन किया और गोली की आवाज के लिए साधारण इयरप्लग पहने.

तस्वीर ने सोशल मीडिया पर बहुत ध्यान खींचा

एक विशेष तस्वीर ने सोशल मीडिया पर बहुत ध्यान खींचा है जहां युसुफ दीकेक को एक हाथ अपनी जेब में रखकर निशाना लगाते हुए देखा जा सकता है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई, जिससे इंटरनेट पर मीम का तूफान आ गया. इसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "तुर्की ने 51 साल के एक लड़के को बिना किसी विशेष लेंस, आंखों के कवर या कान की सुरक्षा के भेजा और रजत पदक जीत लिया."

 

 

यह भी पढ़ें: मौत का खौफनाक मंजर... डेडबॉडी से भरी एंबुलेंस की लंबी लाइनें देख कांप गए लोगों के रूह

एक व्यक्ति ने युसुफ दीकेक की तस्वीर शेयर करते हुए पूछा, "क्या तुर्की ओलंपिक में हिटमैन भेज रहा था?" एक अन्य व्यक्ति ने ओलंपिक में निशानेबाज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले गियर का विवरण बताया. उसने लिखा, "ओलंपिक शूटिंग में, वे धुंध से बचने के लिए लेंस, बेहतर सटीकता के लिए लेंस और शोर के लिए कान की सुरक्षा जैसे उपकरणों का उपयोग करते हैं. फिर एक तुर्की आदमी (दीकेक) आया और सिर्फ एक जोड़ी चश्मे के साथ रजत पदक जीत लिया."

कौन हैं युसुफ दीकेक?

युसुफ दीकेक ने 2008 में बीजिंग में अपना ओलंपिक डेब्यू किया था. तब से, वह मेगा इवेंट के हर संस्करण में शामिल रहे हैं. पेरिस में मिश्रित टीम का कांस्य पदक दीकेक के ओलंपिक करियर का पहला पदक है.

Read More
{}{}