trendingNow11384113
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Dead Body Alive: नर्स ने 'मरीज की लाश' को मुर्दाघर में पैक करके भेज दिया, वहां अगले दिन जांच हुई तो..

Alive Patient: नर्स ने उसे मरा हुआ समझकर बॉडी बैग में पैक कर दिया और मुर्दाघर में रखवा दिया. डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने कहा कि उस समय मरीज जीवित था और बॉडी बैग से बाहर आने के लिए छटपटा रहा था.

Dead Body Alive: नर्स ने 'मरीज की लाश' को मुर्दाघर में पैक करके भेज दिया, वहां अगले दिन जांच हुई तो..
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 07, 2022, 01:14 PM IST

Nurse Packed the Patient in Body Pack: कई बार ऐसी खबरें आती हैं जब यह पता चलता है कि जिसको हम मृत समझ लेते हैं वह जिंदा रहता है. कभी कभी तो यह हालत हो जाती है कि अंतिम संस्कार के समय जिंदा होने के मामले भी सामने आए हैं. एक ऐसी ही कुछ मिलती जुलती घटना ऑस्ट्रेलिया से सामने आई है जहां एक जिंदा मरीज को मृत समझकर एक नर्स ने बॉडीपैक में भरकर मुर्दाघर में भेज दिया. इसका खुलासा अगले दिन हुआ तो सब चौंक गए.

नर्स ने उसे मरा हुआ समझ लिया
दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां स्थित एक अस्पताल में 55 साल का एक मरीज भर्ती था और उसे कई गंभीर बीमारियां थीं. हालांकि वह सही नहीं हो रहा था और डॉक्टरों की टीम ने लगभग जवाब भी दे दिया था. इसके बाद एक नर्स ने अचानक उसे मरा हुआ समझ लिया. इसके बाद तो वह हुआ जिसका अंदाजा नर्स या डॉक्टर किसी को भी नहीं रहा होगा.

बॉडी बैग में पैक कर मुर्दाघर में रखवा दिया
हुआ यह कि उसे मरा हुआ समझकर नर्स ने उसे बॉडी बैग में पैक कर दिया और मुर्दाघर में रखवा दिया. अगली सुबह जब डॉक्टरों की एक टीम शव की जांच करने पहुंची तो कुछ और मामला सामने आया. डॉक्टरों की एक टीम उसके शव की जांच करने मुर्दाघर पहुंची तो देखा कि उसकी आंखें खुली थीं. मुंह से खून निकला हुआ था, खून ताजा था. ऐसे में डॉक्टरों को शक हुआ.

नर्स की लापरवाही के चलते उसकी मौत?
फिर जब प्राथमिक जांच की गई तो पता चला कि नर्स ने जब उसे पैक किया तो वह जिंदा था. रात में उसकी मौत दम घुटने से हुई है. नर्स की लापरवाही के चलते उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने कहा कि उस समय मरीज जीवित था और बॉडी बैग से बाहर आने के लिए छटपटा रहा था. फिलहाल अब उसकी मौत हो गई लेकिन मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}