trendingNow11605063
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

इस देश में मिली कॉकरोच की नई प्रजाति, जानें आखिर नाम क्यों रखा गया POKEMON

Crocroach Pokemon: सिंगापुर की एक एंटोमोलॉजी टीम ने एक नए प्रकार के नाजुक कॉकरोच की खोज की. फेरोमोसा (Pheromosa) प्रजाति का नाम पोकेमोन के नाम पर रखा गया है जो कॉकरोच जैसा दिखता है.

इस देश में मिली कॉकरोच की नई प्रजाति, जानें आखिर नाम क्यों रखा गया POKEMON
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 11, 2023, 06:30 PM IST

Cockroach Species Pokemon: कई कीट और पशु प्रजातियां हैं जो अभी तक विशेषज्ञों द्वारा खोजी नहीं गई हैं. हालांकि, खोज जारी है और वैज्ञानिकों ने बड़ी प्रगति की है. उदाहरण के लिए, सिंगापुर की एक एंटोमोलॉजी टीम ने एक नए प्रकार के नाजुक कॉकरोच की खोज की. फेरोमोसा (Pheromosa) प्रजाति का नाम पोकेमोन के नाम पर रखा गया है जो कॉकरोच जैसा दिखता है और पहली बार वीडियो गेम सीरीज के सातवें भाग में दिखाई दिया.

सिंगापुर में मिली क्रॉकरोच की नई प्रजाति

कई वर्षों तक गहन अध्ययन करने के बाद ली कोंग चियान नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के एंटोमोलॉजिस्ट फू माओशेंग और यूपीएलबी म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री के क्रिस्टियन लुकानास ने खोज की. इसके अतिरिक्त, इस जोड़ी ने यह देखा कि नई प्रजातियों को एक विशिष्ट नाम मिला है. डॉ. माओशेंग ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी खोज का नाम पोकेमॉन के नाम पर रखा क्योंकि वह एनीमे सीरीज के बहुत बड़े फैन हैं.

 

 

पोस्ट देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसी प्रतिक्रियाएं

पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "एक नया नाजुक एपिजियन नोक्टीकोला का वर्णन किया गया है और यह सिंगापुर से इस जीनस के पहले रिकॉर्ड के रूप में भी काम करता है. @IpisLord और मैंने इसे @lkcnhm में नमूनों के साथ #Pokemon Pheromosa के नाम पर रखा है." पोस्ट को 171k से अधिक बार देखा गया और ढेरों कमेंट्स मिले. पोकेमॉन के फैन्स ने कमेंट बॉक्स में खोज की सराहना की. इस पर नेटिजन्स ने कई सारी प्रतिक्रियाएं दी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}