trendingNow12428258
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

लालबागचा राजा दर्शन: एक ही पल में दिखी इज्जत और बेइज्जत की तस्वीर, गुस्साए लोग बोले- ये है पैसों वाली इंसानियत

Lalbaugcha Raja Darshan: लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के कर्मचारी को एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं के कंधों को पकड़कर बाएं ओर धकेल दिया जा रहा था.

 
लालबागचा राजा दर्शन: एक ही पल में दिखी इज्जत और बेइज्जत की तस्वीर, गुस्साए लोग बोले- ये है पैसों वाली इंसानियत
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 13, 2024, 01:28 PM IST

Mumbai Lalbaugcha Raja: मुंबई के लालबागचा राजा गणेश जी की सबसे पूजनीय मूर्तियों में से एक हैं, जिन्हें भव्य पंडाल में 11 दिनों तक प्रदर्शित किया जाता है. इस साल पंडाल की 91वीं वर्षगांठ थी और मुख दर्शन व नवसाची 7 सितंबर से शुरू हुए. हर साल की तरह इस साल भी पंडाल से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, लेकिन इस बार कुछ वीडियो ने वीआईपी और सामान्य भक्तों के बीच भेदभाव को दिखला ही दिया. कुछ लोगों का कहना है कि यह देखकर दुख होता है कि कैसे कुछ लोगों को विशेष सुविधाएं दी जाती हैं और आम लोगों को परेशान किया जाता है.

यह भी पढ़ें: ये क्या छोटे कपड़े पहन रखे हैं? लड़की को शॉर्ट ड्रेस में देखकर भड़क गई आंटी, Video वायरल

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने लालबागचा राजा पंडाल से एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो आम भक्तों के साथ व्यवहार को दिखलाता है. वीडियो के साथ उन्होंने एक सवाल किया, "क्या आपने कभी सोचा है कि लालबागचा राजा में वीआईपी दर्शन के लिए लोग क्यों विकल्प चुनते हैं? यह आम भक्तों को अक्सर लंबे इंतजार और भीड़ का सामना करना पड़ता है, यह दिखाता है कि ये भेदभाव वाला व्यवहार है. क्या विश्वास सभी के लिए समान नहीं माना जाता है?"

दर्शन के लिए द्वार खुलते ही दर्शकों की भीड़ पंडाल में घुसने की कोशिश करती है. सुरक्षा कर्मचारी और स्टाफ को भीड़ को रोकने के लिए गेट बंद कर देते हैं, लेकिन भक्त प्रवेश करने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. आखिर में, वीडियो में एक महिला को एक-दूसरे को सांत्वना देते हुए दिखाया गया है, उसने गले लगाया क्योंकि भीड़भाड़ और अराजकता के बाद वह सही-सलामत है. 

 

 

हर्ष गोयनका ने वीडियो में क्या शेयर किया?

लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के कर्मचारी को एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं के कंधों को पकड़कर बाएं ओर धकेल दिया जा रहा था. कुछ लोगों का कहना है कि श्रद्धालुओं को गणेश मूर्ति के आगे सजदा करने का अवसर भी नहीं मिला. दूसरी ओर, एक वीआईपी परिवार गणेश मूर्ति के सामने तस्वीरें खिंचवा रहा है. जब से वीडियो शेयर किया गया, लोगों को गुस्सा देखा जा सकता है. कई लोगों ने वीआईपी को दर्शन के दौरान आम भक्तों की तुलना में कैसे व्यवहार किया जाता है, इस पर स्पष्ट अंतर बताते हुए कहा है.

यह भी पढ़ें: मैं शादी करने जा रही हूं... आ जाओ पार्टी देती हूं; लड़की संग ऑफिस के साथियों ने किया 'भयानक' प्रैंक

 

 

एक यूजर ने लिखा, "दुर्भाग्य से लालबागचा राजा का दर्शन नहीं मिल पाया. मुझे उन भक्तों के लिए खेद है जो घंटों तक कतार में खड़े रहते हैं और एक सेकंड के लिए झलक मिलता है जबकि वीआईपी जो कतार को तोड़ते हैं, वहां खड़े होकर सेल्फी ले सकते हैं. भगवान निश्चित रूप से इसे पसंद नहीं करते हैं." 

Read More
{}{}