trendingNow12442881
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Tinder पर हुई दोस्ती, फिर बुना ऐसा 'प्रेमजाल' कि 43 साल की महिला ने दे डाले इतने लाख रुपये

Mumbai Tinder Dating app: आर्ट डायरेक्टर के रूप में काम करने वाली शिकायतकर्ता ने पिछले महीने टिंडर पर 'अद्वैत' नाम के एक व्यक्ति से मिली और दोनों ने मैसेज से एक-दूसरे से बातचीत की. उस व्यक्ति ने उसे बताया कि वह विदेश में है और 16 सितंबर को मुंबई आकर उससे मिलेगा.

 
Tinder पर हुई दोस्ती, फिर बुना ऐसा 'प्रेमजाल' कि 43 साल की महिला ने दे डाले इतने लाख रुपये
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 23, 2024, 01:39 PM IST

Mumbai Cyber Fraud: मुंबई में एक 43 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर एक डेटिंग ऐप के माध्यम से दोस्ती की थी, जिससे एक व्यक्ति ने ₹3.37 लाख की ठगी की. इस घटना के बारे में पुलिस ने शुक्रवार को बताया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आर्ट डायरेक्टर के रूप में काम करने वाली शिकायतकर्ता ने पिछले महीने टिंडर पर 'अद्वैत' नाम के एक व्यक्ति से मिली और दोनों ने मैसेज से एक-दूसरे से बातचीत की. उस व्यक्ति ने उसे बताया कि वह विदेश में है और 16 सितंबर को मुंबई आकर उससे मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन में मजे से सो रहा था यात्री, अचानक सीट पर सांप रेंगता हुआ आया और फिर; Video हुआ वायरल

दोस्ती करने के लिए कुछ ऐसे बुना प्रेमजाल

उस तारीख को महिला को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने दावा किया कि वह दिल्ली का सीमा शुल्क अधिकारी है और उसने उसे बताया कि उसका मित्र अद्वैत हजारों यूरो के साथ हवाई अड्डे पर पकड़ा गया था. तथाकथित अधिकारी ने उससे अपने दोस्त को रिहा कराने के लिए यूपीआई के माध्यम से कुल ₹3.37 लाख का भुगतान करने की रिक्वेस्ट की थी और उसने वो पैसे दे दिए. महिला ने अपनी शिकायत में इस बारे में बताया है.

यह भी पढ़ें: पड़ोसी की बिजली का बिल भरता रहा शख्स, 20 साल बाद पता चला तो फिर किया ऐसा काम

बैंक पहुंचने के बाद हुआ फ्रॉड का खुलासा

बाद में कॉलर ने उसे एक बैंक खाते में एक और अमाउंट ₹4.99 लाख रुपए डालने के लिए कहा. जब वह पैसे ट्रांसफर करने के लिए अपने बैंक गई, तो वहां के एक अधिकारी ने उससे वजह पूछा और यह महसूस करने के बाद उसे सचेत किया कि वह साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्सोवा पुलिस स्टेशन में अज्ञात धोखेबाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया था और जांच प्रक्रिया जारी है.

Read More
{}{}