trendingNow12375722
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

मुकेश अंबानी एंटीलिया में रहने वाले स्टाफ को कितनी देते हैं सैलरी? आपको कर देगा हैरान

Antilia Staff Salary: साल 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया जिसमें मुकेश अंबानी के पर्सनल ड्राइवर की मासिक तनख्वाह करीब 2 लाख रुपये बताई गई थी. इस खुलासे ने इस एंटीलिया में काम करने वालों को मिलने वाले फायदों के बारे में और भी अटकलें लगा दीं.

 
मुकेश अंबानी एंटीलिया में रहने वाले स्टाफ को कितनी देते हैं सैलरी? आपको कर देगा हैरान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 09, 2024, 11:54 AM IST

Mukesh Ambani Antilia: मुंबई में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का 'निजी किला एंटीलिया' खड़ा है. लोग यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर इतनी ऊंची बिल्डिंग के भीतर क्या है? अनोखे तरीके से बने इस बिल्डिंग के अंदर की चीजों को जानने के लिए हर कोई इच्छुक है. सभी यह सोचते हैं कि आखिर अंदर का नजारा कैसा होगा. हालांकि, लंबे समय में एक रहस्य दिलचस्प बना हुआ है: वह है एंटिलिया स्टाफ कर्मचारियों को कितना वेतन मिलता होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स कुछ झलकियां

दुनिया के सबसे भव्य निजी आवासों में से एक के रूप में मशहूर एंटीलिया अपने आंतरिक मामलों, विशेषकर अपने कर्मचारियों के वेतन के बारे में गोपनीयता बनाए रखता है. इस गोपनीयता के बावजूद कानाफूसी और कभी-कभी लीक से अभूतपूर्व विलासिता की तस्वीर उभरती है. एंटीलिया में कर्मचारियों के वेतन की सटीक संख्या तो नहीं मिलती, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स कुछ झलकियां पेश करती हैं.

पर्सनल ड्राइवर की मासिक तनख्वाह करीब 2 लाख

साल 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया जिसमें मुकेश अंबानी के पर्सनल ड्राइवर की मासिक तनख्वाह करीब 2 लाख रुपये बताई गई थी. इस खुलासे ने इस भव्य आवास में काम करने वालों को मिलने वाले फायदों के बारे में और भी अटकलें लगा दीं. हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि एंटीलिया में काम करने वाले एक शेफ की सैलरी भी 2 लाख रुपये से ज्यादा है, और कुछ खास शेफ तो अपनी काबिलियत और अनुभव के आधार पर इससे भी ज्यादा कमाते हैं.

स्टॉफ को क्या-क्या मिलती हैं सुविधाएं

एंटीलिया की लग्जरी सिर्फ सैलरी तक ही सीमित नहीं है. कर्मचारियों को रहने की जगह, खाना, यात्रा और मेडिकल सुविधाओं जैसी कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं, जिससे एक ऐसा आकर्षक पैकेज बनता है जिसे कोई भी नकार नहीं सकता. 24 घंटे की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बेहद कुशल लोगों की जरूरत होती है और पर्सनल शेफ, तकनीकी विशेषज्ञ जैसी कई तरह की विशेष सेवाओं के लिए उच्च स्तर की प्रतिभा की जरूरत होती है. इससे न सिर्फ सैलरी बढ़ती है बल्कि कर्मचारियों के करियर की संभावनाएं भी काफी बढ़ जाती हैं.

इसके अलावा, एंटीलिया के कर्मचारियों को बोनस, शेयर ऑप्शन और यात्रा के मौके जैसे और भी फायदे मिलते हैं. रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि कंपनी कर्मचारियों के बच्चों की विदेश में पढ़ाई में मदद करती है.

Read More
{}{}