trendingNow11849140
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

सड़क किनारे फल की दुकान पर बच्चों को पढ़ाती दिखी मां, दिल छू लेने वाले Video ने लोगों को किया इमोशनल

Mother Son Video: महिला को सड़क के किनारे फल बेचते हुए और साथ ही अपने फलों के ठेले के बगल में अपने बच्चों को पढ़ाते हुए देखा जा सकता है, जब दुकान पर कोई ग्राहक नहीं मौजूद होता है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा.

 
सड़क किनारे फल की दुकान पर बच्चों को पढ़ाती दिखी मां, दिल छू लेने वाले Video ने लोगों को किया इमोशनल
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 31, 2023, 12:53 PM IST

Mother Teaching Kids Video: एक मां वह होती है जो अपना पूरा जीवन अपने परिवार को समर्पित कर देती है. वह घर की देखभाल करती है, काम संभालती है और खाना बनाती है. वह अपने बच्चों को भी बचपन में पढ़ाती हैं. हाल ही में मां के प्यार और समर्पण को दर्शाता एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ. वीडियो में, महिला को सड़क के किनारे फल बेचते हुए और साथ ही अपने फलों के ठेले के बगल में अपने बच्चों को पढ़ाते हुए देखा जा सकता है, जब आसपास कोई ग्राहक नहीं होता है. वीडियो को झारखंड के एक आईएएस अधिकारी संजय कुमार ने एक्स पर शेयर किया.

फल की दुकान पर बच्चों को पढ़ा रही महिला

जैसा कि आप वायरल होने वाले इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक महिला सड़क के किनारे ठेला लगाकर फल बेच रही है और उसकी हिम्मत की दाद देनी चाहिए, क्योंकि वह इसी दौरान अपने बच्चों को भी पढ़ने के लिए प्रेरित कर रही है. यह हमें दिखलाता है कि परिस्थिति चाहे कितनी भी खराब हो,लेकिन हमें अपनी शिक्षा को कभी नहीं छोड़ना चाहिए. कई बुद्धिजीवियों का मानना है कि पढ़ाई ही एक ऐसा हथियार है, जिससे किसी भी खराब परिस्थिति से पार पाया जा सकता है. महिला अपने बच्चे को पढ़ाई कराने के लिए खुद भी जुटी हुई है. यह वीडियो हजारों-लाखों लोगों को प्रेरित कर रहा है.

 

 

वीडियो देखकर कई लोग हो गए इमोशनल

सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो वायरल हो गया, लोग महिला और उसके बच्चे की तारीफ कर रहे हैं. गरीबी में भी वह अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए पूरी कोशिश कर रही ही. वीडियो को आईएएस ऑफिसर संजय कुमार ने शेयर करते हुए लिखा, "आज कैप्शन के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं!" साथ ही उन्होंने हार्ट वाला इमोजी भी शेयर किया. हैशटैग में मां और रिस्पेक्टफुली लिखा है. जिस तरह से वह दुकान को संभाल रही हैं और अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करती हैं, उसने ऑनलाइन लोगों के दिलों को छू लिया है. वीडियो प्लेटफार्म एक्स पर लोगों ने खूब कमेंट किये. एक यूजर ने लिखा, "सैल्यूट." जबकि दूसरे ने वाहवाही की.

Read More
{}{}