trendingNow12063777
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

डिलीवरी के वक्त लगातार 5 घंटे तक गाती रही मां, पिता बजाता रहा गिटार

Viral News: मां बनना स्त्रियों के लिए एक खूबसूरत सफर होता है. पर बच्चे को जन्म देना भी उतना ही मुश्किल होता है, दर्द बहुत होता है. सीएटल की बिफी हेल नाम की महिला का अनुभव बिल्कुल अलग था, उन्होंने गाते हुए ही बेटे को जन्म दिया.

 
डिलीवरी के वक्त लगातार 5 घंटे तक गाती रही मां, पिता बजाता रहा गिटार
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 17, 2024, 12:42 PM IST

Woman Sings In Her Delivery Time: मां बनना स्त्रियों के लिए एक खूबसूरत सफर होता है. पर बच्चे को जन्म देना भी उतना ही मुश्किल होता है, दर्द बहुत होता है. सीएटल की बिफी हेल नाम की महिला का अनुभव बिल्कुल अलग था, उन्होंने गाते हुए ही बेटे को जन्म दिया. उनके पति ब्रैंडन गिटार बजाते हुए उनका हौसला बढ़ाते रहे. ब्रैंडन का कहना है कि बिफी को ज्यादा दर्द नहीं हुआ और ये उन्हें बेहद ही अच्छा लगा. 31 साल की बिफी और उनके 30 साल के संगीतकार पति ब्रैंडन ने बेटे को जन्म देने के दौरान अपने गाने गाए. ये नवंबर में हुआ, उनके बेटे के जन्म में पांच घंटे लगे.

प्रसव शुरू करने के लिए अस्पताल

कपल पहले घर पर नैचुरल डिलीवरी चाहते थे, लेकिन 42 हफ्तों बाद वे प्रसव शुरू करने के लिए अस्पताल गए. अस्पताल पहुंचते ही उनका लेबर पेन शुरू हो गया, जिसे बिफी ने ट्रॉमेटिक बताया. अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान हुए डर को याद करते हुए बिफी ने कहा, "पहले बच्चे के लिए मैं बहुत जिद कर रही थी कि घर पर ही जन्म दूं. मुझे सुइयों से बहुत डर लगता है." इसीलिए दूसरी बार वो नैचुरल डिलीवरी चाहती थीं. बिफी ने बच्चे को जन्म देने के अपने अनुभव के बारे में मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, "पहले तो मुझें भी ज़्यादा दर्द की उम्मीद थी, पर दर्द कम करने में गाने ने बहुत मदद की."

पुराने गाने को गाकर भुलाया दर्द

बिफी ने आगे कहा, "सांस पर ध्यान देने में गाने ने मेरी बहुत मदद की. मुझे खुद हैरानी हुई कि इतना कम दर्द हुआ. ये तो छुट्टी की तरह लगा." जब बिफी बर्थ कॉटेज आईं, तो उन्होंने गाना शुरू किया, हंसने लगीं और हलचल करने लगीं, ताकि दर्द पर ध्यान न जाए. उन्होंने और उनके पति ने Planetshakers का "Beautiful Saviour" और Sheryl Crow का 1993 का हिट गाना "Strong Enough" गाना शुरू किया. बिफी कहती हैं कि गाने से उनके मूड को हल्का रखने में मदद मिली. वह बताती हैं, "गाने से मुझे अपने शरीर से जुड़ने और सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिली. इससे मुझे तनाव और डर पर नियंत्रण पाने में मदद मिली और इस तरह से मैंने बिना सोचे समझे बच्चे को जन्म दिया."

Read More
{}{}