trendingNow12419543
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

मैं चलाऊंगा, मैं चलाऊंगा... वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए आपस में भिड़े लोको पायलट, वीडियो हुआ वायरल

देश की अत्याधुनिक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. कभी अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए तो कभी पथराव की घटनाओं के कारण. लेकिन अब एक नया मामला सामने आया है.

मैं चलाऊंगा, मैं चलाऊंगा... वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए आपस में भिड़े लोको पायलट, वीडियो हुआ वायरल
Stop
Shivendra Singh|Updated: Sep 07, 2024, 07:13 PM IST

देश की अत्याधुनिक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. कभी अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए तो कभी पथराव की घटनाओं के कारण. लेकिन अब एक नया मामला सामने आया है, जो बेहद चौंकाने वाला है. वंदे भारत ट्रेन को कौन चलाएगा, इस बात को लेकर दो लोको पायलट आपस में उलझ गए और मारपीट करने लगे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह घटना 2 सितंबर को उदयपुर-आगरा कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में हुई. जब यह ट्रेन कोटा से गंगापुर पहुंची तो आगरा रेल मंडल के चालक ट्रेन को आगरा ले जाना चाहते थे, लेकिन गंगापुर सिटी के चालकों ने ट्रेन ले जाने से मना कर दिया. इसी बात को लेकर दोनों मंडलों के कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया और देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया.

जीआरपी के सामने भी नहीं थमा विवाद
गंगापुर रेलवे स्टेशन पर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जीआरपी के मौजूदगी में भी रेलवे स्टाफ के बीच जमकर मारपीट हुई. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के कपड़े फाड़े और ट्रेन को भी नुकसान पहुंचाया. लेकिन जीआरपी के जवान इस मारपीट को रोकने में नाकाम रहे.

क्यों हुआ विवाद?
इस पूरे विवाद की वजह है वंदे भारत ट्रेन को कौन चलाएगा. उदयपुर से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन उत्तर-पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल से शुरू होती है. इसके बाद यह पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल से होकर गुजरती है. बाद में उत्तर मध्य रेलवे मंडल में आगरा रेल मंडल तक जाती है. ऐसे में दोनों मंडल के कर्मचारी इस बात को लेकर आमने-सामने थे कि ट्रेन को कौन चलाएगा.

क्या है इसका असर?
इस घटना से रेलवे की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है. यह दिखाता है कि रेलवे में अभी भी कई समस्याएं हैं जिन्हें सुलझाने की जरूरत है. साथ ही, इस घटना से यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं. वहीं, रेलवे अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Read More
{}{}