trendingNow11662077
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

'MBA फूड वाली' लड़की आती है स्कूटी से, लगाती है खाने-पीने का ठेला और फिर

MBA Food Wali Girl Video: ह्यूमन रिसोर्स में एमबीए पूरा करने के बावजूद फातिमा ने अपनी नौकरी छोड़ दी और अपना खुद का बिजनेस शुरू करके खुद में कॉन्फिडेंस दिखाया. उनका स्टॉल जिसका नाम 'एमबीए फूड वाली' है, पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में है. अब यह पूरे इंडिया में चर्चा का विषय बन गया है.

 
'MBA फूड वाली' लड़की आती है स्कूटी से, लगाती है खाने-पीने का ठेला और फिर
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Apr 21, 2023, 01:55 PM IST

MBA Food Wali: ह्यूमन रिसोर्स में एमबीए पूरा करने के बावजूद फातिमा ने अपनी नौकरी छोड़ दी और अपना खुद का बिजनेस शुरू करके खुद में कॉन्फिडेंस दिखाया. उन्होंने न केवल दोपहिया वाहन स्कूटी पर फूड स्टॉल लगाकर रूढ़िवादिता को तोड़ा, बल्कि वह अपने कस्टमर्स को स्वादिष्ट घर का बना खाना भी परोसती हैं. उनका स्टॉल जिसका नाम 'एमबीए फूड वाली' है, पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में है. अब यह पूरे इंडिया में चर्चा का विषय बन गया है. वह दूसरों को अपने सपनों का पीछा करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती हैं.

लड़की ने स्कूटी पर बेचना शुरू कर दिया गोलगप्पे

30 वर्षीय फातिमा ने 2011 में उत्तर प्रदेश में अपना MBA कोर्स पूरा किया, जहां वह रहती थीं. वह दो साल पहले अपने पति के साथ सिलीगुड़ी आ गईं और वर्तमान में माटीगाड़ा में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने सिलीगुड़ी के बाघाजतिन पार्क में स्कूटर पर फूड स्टॉल लगाया, जो रोजाना शाम 7 बजे से रात 10.30 बजे तक चलता है. फातिमा खुद घर का बना खाना बनाती हैं, जिसमें खीर, दही भल्ले और गोलगप्पे चाट शामिल हैं. डिमांड के आधार पर अपने मेन्यू में बदलाव करती हैं. खाना पकाने से लेकर बेचने तक, वह अकेले बिजनेस के सभी पहलुओं को संभालती हैं.

दुकान का नाम लिखा- एमबीए फूड वाली 

दही वाले की एक प्लेट की कीमत 25 रुपये, गोलगप्पा चाट की 25 रुपये और खीर की 20 रुपये है. वह प्रतिदिन लगभग 500 रुपये कमाती है. फातिमा ने कड़ी मेहनत के साथ अपने रोजगार को बढ़ाया और अब वह लोगों को इंस्पायर कर रही हैं. फातिमा का संदेश उनके द्वारा परोसे जाने वाले भोजन से परे है. अपने फूड स्टॉल के जरिए फातिमा ने न सिर्फ खुद के लिए कमाई का जरिया बनाया है बल्कि अपने आसपास के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी हैं. उनकी कहानी हमें याद दिलाती है कि हम सभी अपने-अपने अनूठे तरीकों से बदलाव ला सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}