trendingNow11637847
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Old Bill: अब मसाला डोसा का भी पुराना बिल सामने आ गया, देखिए 1971 में कितना था इसका दाम

Masala Dosa: इसी के साथ यह भी जान लीजिए कि मसाला डोसा एक इंडियन डिश है और दक्षिण भारत में बहुत ही लोकप्रिय है. लोग इसको नाश्ते के रूप में खूब उपयोग में लाते हैं. यह डिश स्वादिष्ट भी होती है.

Old Bill: अब मसाला डोसा का भी पुराना बिल सामने आ गया, देखिए 1971 में कितना था इसका दाम
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Apr 03, 2023, 06:08 PM IST

1971 Restaurant Bill: जब पुराने समय में चीजों की कीमत कम होती थी तो लोगों की कमाई भी कम होती थी. हालांकि आज जब उसकी तुलना मौजूदा चीजों से होती है तो महंगाई की भी चर्चा होती है. इसी कड़ी में एक और पुराना बिल सामने आया है जिसमें मसाला डोसा की कीमत बताई गई है. यह बिल 1971 का है और बिल पर बकायदा मसाला डोसा का नाम लिखा हुआ नजर आ रहा है.

बिल करीब 52 साल पुराना 
दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक यूजर ने इसे शेयर किया है. बिल में साफ-साफ रेस्टोरेंट का नाम लिखा हुआ है. इस रेस्टोरेंट का नाम भी बड़ा मजेदार है. मोती महल नाम के इस रेस्टोरेंट पर मसाला डोसा का बिल दिख रहा है और उसकी कीमत भी दिख रही है. इसमें 28 जून 1971 की डेट भी पड़ी हुई है. जिससे साबित होता है कि यह बिल करीब 52 साल पुराना है.

मसाला डोसा की कीमत एक रुपए 
इस बिल में मसाला डोसा की कीमत एक रुपए दिख रही है और उसके जस्ट नीचे एक कप कॉफी की कीमत भी एक रुपए ही दिख रही है. इन दोनों के योग के साथ 16 पैसे का सर्विस टैक्स भी लगाया गया है. और इस पूरे नाश्ते की कीमत दो रुपए 16 पैसे दर्ज की गई है. एक बात तो तय है कि उस जमाने में सर्विस टैक्स का भी रेंज ठीक-ठाक था लेकिन मसाला डोसा की कीमत जरूर कम है.

जैसे ही यह पर्ची सोशल मीडिया पर सामने आई, लोग आज के मसाला डोसा की कीमत की तुलना उस समय के मसाला डोसा की कीमत से करते नजर आए हैं. आज तो मसाला डोसा की कीमतें कई तरह की हैं.  कहीं सौ तो कहीं उससे कम ज्यादा में भी मसाला डोसा मिलता है. लेकिन एक रुपए के मसाला डोसा को देखकर लोग हैरान हैं. एक यूजर ने लिख दिया की कीमत देख कर ही मुंह में पानी आ गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}