trendingNow12012506
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

आधी रात को कॉकरोच को मारने चला था शख्स, गलती से उड़ा डाला पूरा का पूरा अपार्टमेंट

Trending: यह घटना 10 दिसंबर की आधी रात के आसपास हुई. मेनची शिंबुन की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हैरान कर देने वाली घटना के बारे में जानकर लोगों के होश उड़ गए. तब से यह घटना दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

 
आधी रात को कॉकरोच को मारने चला था शख्स, गलती से उड़ा डाला पूरा का पूरा अपार्टमेंट
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Dec 15, 2023, 03:57 PM IST

Weird Incident: कुमामोटो के चुओ वार्ड में एक अजीबोगरीब घटना हुई, जहां 54 साल के एक जापानी व्यक्ति ने एक कॉकरोच को मारने की कोशिश की और गलती से अपने ही अपार्टमेंट में विस्फोट कर दिया. यह घटना 10 दिसंबर की आधी रात के आसपास हुई. मेनची शिंबुन की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हैरान कर देने वाली घटना के बारे में जानकर लोगों के होश उड़ गए. तब से यह घटना दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

कॉकरोच को मारने चला था शख्स, उड़ा दिया पूरा अपार्टमेंट

अपने अपार्टमेंट में एक कॉकरोच देखकर आदमी बहुत परेशान हुआ और उसे मारने के लिए उसने एक पॉइजन वाला स्प्रे उठाया. उसने काफी मात्रा में स्प्रे कर दिया ताकि कॉकरोच को भगा सके. हैरानी की बात है कि बस एक मिनट बाद ही अपार्टमेंट में जोरदार धमाका हुआ, जिससे बालकनी की खिड़की टूट गई. गनीमत रही कि आदमी को हल्की चोटें ही आईं, और उसके कोतात्सू (पारंपरिक जापानी हीटर) के पास जलने के निशान पड़ गए.

कीटनाशक स्प्रे करने से पहले सोच-समझ लें

अधिकारियों ने बताया कि जापान में नेशनल कन्ज्यूमर अफेयर्स सेंटर ऑफ जापान को कई हादसों की सूचना मिली. जहां कीटनाशकों का इस्तेमाल बिजली के तारों के पास हुआ और धमाका हुआ. कीटनाशक कंपनियों ने भी आगाह किया है कि बिजली के उपकरणों के पास कीटनाशक स्प्रे करना खतरनाक है, इससे चीजें खराब हो सकती हैं और चोट लग सकती है.

फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के कीट वैज्ञानिक प्रोफेसर फिलिप कोएहलर ने इस खतरनाक तरीके के बारे में चेतावनी दी. उन्होंने हीटर और उपकरणों से निकलने वाली गैस की लपटों के पास ज्वलनशील पदार्थों के आग लगने के खतरे को बताया. उन्होंने कहा, "कुछ जगहों पर लिक्विड स्प्रे करना बहुत खतरनाक हो सकता है." 

Read More
{}{}