trendingNow11202803
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

शख्स ने कैमरे के सामने खाई दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Guinness World Records: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने कैलिफोर्निया के एक व्यक्ति के बारे में एक वीडियो साझा किया, जिसने 8.72 सेकंड में 3 कैरोलिना रीपर मिर्च (Carolina Reaper Chilli) खाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया.

शख्स ने कैमरे के सामने खाई दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Stop
Zee News Desk|Updated: May 31, 2022, 07:31 AM IST

Man Eats World's Hottest Chilli: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) का इंस्टाग्राम पेज नियमित रूप से थ्रोबैक वीडियो और तस्वीरें साझा करता है, जिसमें कई दिमाग उड़ा देने वाले विश्व रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं. हाल ही में, GWR ने कैलिफोर्निया के एक व्यक्ति के बारे में एक वीडियो साझा किया, जिसने 8.72 सेकंड में 3 कैरोलिना रीपर मिर्च (Carolina Reaper Chilli) खाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया.

इस शख्स ने खाई कैरोलिना रीपर मिर्च

कैरोलिना रीपर मिर्च दुनिया की सबसे तीखी मिर्च मानी जाती है. ग्रेगरी फोस्टर नाम के व्यक्ति ने डाउनटाउन सैन डिएगो में सीपोर्ट शॉपिंग सेंटर में सबसे तेज समय में तीन कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर रिकॉर्ड बना डाला. ग्रेगरी को तीखा खाना बेहद पसंद है, जिसकी वजह से उसने ऐसा करने को सोचा. इस उपलब्धि के साथ, वह माइक जैक द्वारा बनाए गए 9.72 सेकंड के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे..

मानी जाती है दुनिया की सबसे तीखी मिर्च

गौरतलब है कि वह अपने दूसरे प्रयास में रिकॉर्ड हासिल करने में सफल रहे. अपने पहले अटेम्प्ट में, उन्होंने छह सुपर-हॉट मिर्च खा ली, लेकिन उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि उनके मुंह में मिर्च बची रह गई थी जिसे निगला नहीं गया. वीडियो में वह एक के बाद एक मिर्ची खाते हुए दिख रहे हैं, जैसे कि यह कोई कैंडी हो. जैसे ही ग्रेगरी ने सबसे तेज समय में सभी मिर्च खा ली तो उन्होंने अपना बड़ा सा मुंह को खोला और आवाज की. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इंस्टाग्राम पर उनके प्रयास का एक वीडियो साझा किया और लिखा, 'तीन कैरोलिना रीपर मिर्च खाने का सबसे तेज समय- ग्रेगरी फोस्टर (यूएस) के द्वारा 8.72 सेकंड में.'

 

 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने कही ये बात

एक अन्य कमेंट में GWR ने सूचित किया, 'अमेरिका के साउथ कैरोलिना में विन्थ्रोप विश्वविद्यालय द्वारा किए गए परीक्षणों के अनुसार, कैरोलिना रीपर काली मिर्च सबसे तीखी मिर्च है. इस मिर्च की औसत 1,641,183 स्कोविल हीट यूनिट (SHU) है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. संदर्भ के लिए, एक जलपीनो काली मिर्च लगभग 2,500-8,000 SHU होती है.'

Read More
{}{}