trendingNow11272712
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shocking Video: दिल दहला देने वाला वीडियो! 5वें फ्लोर से गिर रही बच्ची को शख्स ने दौड़कर किया कैच

Chinese Viral Video: शख्स ने बिल्डिंग के 5वें फ्लोर से गिर रही बच्ची को कैच करके उसकी जान बचा ली. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

फोटो साभार- ट्विटर@zlj517
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 25, 2022, 08:33 AM IST

Man Catches Baby Felling From Building: सोशल मीडिया (Social Media) पर यूं तो कई वीडियो वायरल (Video Viral) हैं लेकिन चीन (China) का ये वीडियो आपको हैरान कर देगा. दरअसल Zhejiang प्रांत में एक बच्ची 5वीं मंजिल से गिर रही थी और एक शख्स वहां देवदूत बनकर पहुंचता है और बच्ची को किसी बॉल की तरह दौड़कर कैच कर लेता है. जो भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को देख रहा है वो शख्स की बहादुरी देखकर हैरान है. जान लें कि जिस बच्ची को 5वीं मंजिल से गिरते हुए शख्स ने कैच किया है उसकी उम्र 2 साल है. शख्स ने उसे बड़ी सावधानी से कैच कर लिया. यूजर्स ने भी इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

5वें फ्लोर से गिर रही बच्ची को किया कैच

द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 5वीं मंजिल से नीचे गिर रही बच्ची की जान बचाने वाले शख्स का नाम शेन डॉन्ग (Shen Dong) है. उसकी उम्र 31 साल है. जब वह बिल्डिंग के सामने बनी सड़क के दूसरी तरफ अपनी कार पार्क कर रहे थे, तभी उनकी नजर बिल्डिंग के 5वें फ्लोर पर पड़ी, बच्ची वहां से गिरने ही वाली थी. तब वह तुरंत कार से निकले और दौड़कर सड़क पार की और 5वीं मंजिल से गिर रही बच्ची को कैच कर लिया.

फरिश्ता बनकर बचाई बच्ची की जान

गनीमत रही कि शेन ने बच्ची को कैच कर लिया और उसकी जान बच गई. बच्ची पूरी तरह से सुरक्षित है, उसको चोट नहीं लगी है. शेन मौके पर एक फरिश्ता बनकर पहुंच गए और बच्ची को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया. सोशल मीडिया पर लोग इस बहादुरी के लिए शेन की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

सोशल मीडिया पर शख्स की हुई जमकर तारीफ

मैसा नामक एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अद्भुत! हमें इतना प्यार देने के लिए और अधिक मनुष्यों की आवश्यकता है! वहीं, विक्टर ने शेन की तारीफ में ट्वीट कर लिखा कि मुझे यकीन है ऐसे लोगों के साथ से दुनिया बेहतर होगी. ये तारीफ के काबिल हैं.

गौरतलब है कि चीन में हुई इस घटना का वीडियो को ट्विटर पर साढ़े 8 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और डेढ़ लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}