trendingNow12280612
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video: 'पंचायत' में दिखाया गया गांव यूपी के फुलेरा में नहीं, असली जगह का हो गया खुलासा

Mahodiya Village: पंचायत सीरीज में दिखाई गई ज्यादातर चीजें लोगों के अपने जीवन से मिलती-जुलती हैं, इसी वजह से सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है. दर्शक उस गांव "फुलेरा" के बारे में भी बातें कर रहे हैं, जहां पर असल में पंचायत की शूटिंग हुई है.

 
Video: 'पंचायत' में दिखाया गया गांव यूपी के फुलेरा में नहीं, असली जगह का हो गया खुलासा
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 05, 2024, 03:58 PM IST

Panchayat Web Series: इन दिनों अमेजन प्राइम सीरीज पंचायत का तीसरा सीजन इंटरनेट पर बहुत चर्चा का विषय बना हुआ है. सीरीज में दिखाई गई ज्यादातर चीजें लोगों के अपने जीवन से मिलती-जुलती हैं, इसी वजह से सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है. दर्शक उस गांव "फुलेरा" के बारे में भी बातें कर रहे हैं, जहां पर असल में पंचायत की शूटिंग हुई है.  पंचायत 3 के बारे में कई सारी पोस्ट और मीम्स इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं, और लोग जानना चाहते हैं कि असली में फुलेरा गांव कहां है. इस गांव के बारे में हो रही चर्चा को देखते हुए, मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग ने आखिरकार गांव की लोकेशन के बारे में सबको बता दिया है.

यह भी पढ़ें: अचानक से मैं कैसे हीरो बन जाता हूं?'- लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही नीतीश कुमार पर आए मजेदार Memes

 

 

यूपी के बलिया में नहीं है फुलेरा

सीरीज में भले ही 'फुलेरा गांव, उत्तर प्रदेश' की बात चली हो, लेकिन असल में शूटिंग वहां नहीं हुई थी. मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग हर हफ्ते एक क्विज आयोजित करता है जिससे लोगों को भारत के बारे में ज्यादा जानकारी मिले. इस बार, विभाग ने लोगों से जुड़ने के लिए पंचायत सीरीज के चर्चे का फायदा उठाया. पिछले महीने उन्होंने इंस्टाग्राम पर "ग्राम पंचायत फुलेरा" के दफ्तर का वीडियो डाला और लोगों से पूछा कि क्या वे इस जगह को जानते हैं. लोगों ने कमेंट्स में बताया कि असली लोकेशन महोदिया गांव है. मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग ने एक और पोस्ट में बताया कि हां, वही लोकेशन है, जो मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित "महोदिया गांव" है.

यह भी पढ़ें: गुटखा खाकर ऑटो वाले ने लड़की के ऊपर थूका, गुस्से में बनाया Video और कही ऐसी बात

एमपी टूरिज्म ने किया बड़ा खुलासा

पंचायत सीरीज का इस्तेमाल कर मध्य प्रदेश को प्रमोट करने के आइडिया को कुछ लोगों ने काफी पसंद किया. उन्हें यह सबसे अच्छा टूरिज्म ऐड लगा. एक यूजर ने कमेंट किया, "पंचायत एक जज्बा है." दूसरे ने कहा, "खुशी की बात है कि आजकल के फिल्म निर्माता असली भारत को दिखा रहे हैं, ना कि बनावटी सेट." तीसरे यूजर ने सुझाव दिया, "मेरी राय में यह बताना भी चाहिए था कि ये असल में मध्य प्रदेश का गांव है, उत्तर प्रदेश का नहीं. इससे लोगों को मध्य प्रदेश के गांवों की खूबसूरती और वहां रहने वाले लोगों की सादगी के बारे में पता चलता." 

Read More
{}{}