trendingNow11530144
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

MA English चायवाली ने लाखों की जॉब छोड़कर सड़क पर लगाया ठेला, चौंकाने वाली वजह आई सामने

MA English Chaiwali LinkedIn Post: एक लड़की ने अपने सपने को पूरा करने के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसे देखकर लोग काफी इंस्पायर हो रहे हैं. इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स करने वाली लड़की ने अपनी जॉब छोड़कर सड़क पर चाय का ठेला लगाया और...

 
MA English चायवाली ने लाखों की जॉब छोड़कर सड़क पर लगाया ठेला, चौंकाने वाली वजह आई सामने
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 16, 2023, 07:10 AM IST

MA English Chaiwali: जब किसी इंसान ने कोई बड़ा सपना देखा होता है तो वह छोटी शुरुआत करने में बिल्कुल भी नहीं कतराता. भले ही उसे क्षणिक लाभ मिल रहा हो, लेकिन सपने को पूरा करने के लिए उस लाभ को ठुकराने में जरा भी वक्त नहीं लगाते. कुछ लोग अपने करियर को भी ठुकराकर अपने पैशन को फॉलो करने में लग जाते हैं और यह नहीं देखते हैं लोग क्या कहेंगे. एक लड़की ने अपने सपने को पूरा करने के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसे देखकर लोग काफी इंस्पायर हो रहे हैं. इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स करने वाली लड़की ने अपनी जॉब छोड़कर सड़क पर चाय का ठेला लगाया और लोग उसे एमए इंग्लिश चायवाली कह रहे हैं.

एमए इंग्लिश चायवाली ने सड़क पर लगाया रेहड़ी

एक छोटी सी चाय की दुकान चलाने वाली शर्मिष्ठा घोष (Sharmistha Ghosh) के बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है. शर्मिष्ठा का सपना है कि वह किसी दिन चाय-कैफे की चेन बनाना चाहती हैं. शर्मिष्ठा घोष (MA English Sharmistha Ghosh) इंग्लिश लिटरेचर में पोस्ट-ग्रेजुएट हैं और दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में रेहड़ी पर एक छोटी सी चाय की दुकान चलाती हैं. वह पहले ब्रिटिश काउंसिल से जुड़ी थीं, अपने स्टार्ट अप के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला किया. उनके पास चायोस जितना बड़ा ब्रांड बनाने के लिए एक विजन और सपना है.

सपने को पूरा करन के लिए भरी ऊंची उड़ान

एमए इंग्लिश चायवाली (MA English Chaiwali) की कहानी को भारतीय सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने लिंक्डइन पर शेयर किया. शर्मिष्ठा घोष की एक तस्वीर के साथ उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'मैं यह देखकर बेहद उत्सुक हुआ और उनसे (शर्मिष्ठा) ऐसा करने के कारण के बारे में पूछा. फिर उन्होंने इस बारे में बताया कि उनके पास इसे चायोस जितना बड़ा बनाने के लिए एक विजन और सपना है, जो फेमस टी सेटअप है." उन्होंने अपने पोस्ट में शर्मिष्ठा से जुड़ी कई बातें शेयर की. लुफ्थांसा में काम करने वाली शर्मिष्ठा घोष की दोस्त भावना राव भी इस छोटे से चाय के स्टॉल के ऑपरेशन में एक ज्वाइंट पार्टनर हैं.

देखें पोस्ट-

लिंक्डइन पोस्ट सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

संजय खन्ना ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मुझे लगता है कि कोई भी काम छोटा नहीं है और ऐसे लोगों को दूसरों को प्रेरित करने के लिए हाइलाइट किया जाना चाहिए. अपने सपने को सच करने के लिए काम करने का जुनून और ईमानदारी होनी चाहिए. मैंने कई युवाओं को देखा है जो निराशा में हैं और कई नौकरी की तलाश में हैं. यह मैसेज उन तक जाना चाहिए." पोस्ट को 4 दिन पहले शेयर किया गया था और अब तक इसे 623 रीपोस्ट के साथ 30,500 से अधिक लाइक और 930 कमेंट्स मिल चुके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}