trendingNow12129246
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

दीवार के पीछे 64 साल से छिपा हुआ था लव लेटर, पति के मौत के बाद मिला पत्नी को; पढ़कर हुईं इमोशनल

Viral News: वैल नाम की एक महिला को अपने दिवंगत पति द्वारा लिखा गया एक दिल छू लेने वाला लेटर मिला. यह लेटर 64 से अधिक सालों से दीवार के वॉलपेपर के पीछे छिपा हुआ था.

 
दीवार के पीछे 64 साल से छिपा हुआ था लव लेटर, पति के मौत के बाद मिला पत्नी को; पढ़कर हुईं इमोशनल
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Feb 26, 2024, 03:28 PM IST

Shocking: स्मार्टफोन्स के आने से पहले लोग अपने प्यार का इजहार खत यानी लेटर लिखकर किया करते थे. बरसों पुरानी परंपरा आज थोड़ी धुंधली सी हो गई है, लेकिन यह आज भी काफी प्रभावी तरीका माना जाता है. हाल ही में, वैल नाम की एक महिला को अपने दिवंगत पति द्वारा लिखा गया एक दिल छू लेने वाला लेटर मिला. यह लेटर 64 से अधिक सालों से दीवार के वॉलपेपर के पीछे छिपा हुआ था. इंग्लैंड के डेवन शहर की रहने वाली वैल अपने घर का रिनोवेशन कर रही थीं, ताकि अपनी पोती के लिए एक स्पेशल रूम तैयार कर सकें. रिनोवेशनल के वक्त उन्हें वॉलपेपर के पीछे से यह लव लेटर मिला, जिस पर उनका नाम और पता लिखा हुआ था.

पति ने कई साल पहले ही लिखे थे लव लेटर

लव लेटर किसी रोज नाम की महिला के लिए था, जो वैल के लिए अनजान था. उनके नाम के साथ एक दिल का प्रतीक और एक शादी की डेट भी लिखी हुई थी. लेटर वैल के दिवंगत पति केन पेरोट ने अगस्त 1960 में लिखा था, जो घर के रिनोवेशन के वक्त सामने आया. लेटर पर हार्ट का साइन और साथ में सिग्नेचर किया गया था, जिसे पढ़कर वैल की आंखों में आंसू आ गए. लेटर अगस्त 1960 में लिखा गया था और उनकी शादी मार्च 1961 के लिए तय थी. वैल को लिखे कई और लव लेटर भी दीवारों पर छिपे हुए मिले. उनकी मुलाकात 1959 में एक्समाउथ में एक डांस के दौरान हुई थी, तब केन 21 साल के थे.

दिवंगत पति के लव लेटर को पढ़कर इमोशनल हुईं पत्नी

उस समय वो किसी और के साथ रिश्ते में था, जिस वजह से उन्हें कुछ मुश्किलें भी आईं. लेकिन कुछ ही महीनों में केन और वैल की सगाई हो गई. उसी दौरान उन्होंने वैल को ये लेटर लिखा था. भले ही केन का निधन 1996 में हो गया था, वैल आज भी उनकी यादों को संजोती हैं. इस प्यार भरी कहानी से यूजर्स काफी प्रभावित हुए. उन्होंने केन को एक बेहतरीन पिता और वैल को एक प्यार करने वाली मां के रूप में याद किया. यूजर्स ने उनकी शादी से पहले की बातचीत को याद किया. वैल को इस बात का पता नहीं था कि जब वे साथ रहते थे, उस दौरान केन ने उनके घर की दीवारों पर ये संदेश लिखे थे.

Read More
{}{}