trendingNow11528258
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

छोटी सी बच्ची के हाथ लगी ऐसी पर्ची, अगले ही पल मिल गए 24 लाख रुपए

Lottery Ticket: लड़की को शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसके हाथ क्या लग गया है. हैरानी की बात यह है कि उसके परिवार वालों को तो पता था लेकिन उसे नहीं पता था. और उसने तीन बार में कुछ ऐसा किया कि देखते देखते इतने कम उम्र में लाखों की मालकिन बन गई. इसके बाद उसका परिवार काफी खुश नजर आया.

छोटी सी बच्ची के हाथ लगी ऐसी पर्ची, अगले ही पल मिल गए 24 लाख रुपए
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 14, 2023, 02:45 PM IST

Little Girl Won Jackpot: एक कहावत है कि ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है. जब किस्मत मेहरबान रहती है तो वह दरवाजा भी नहीं खटखटाती है सीधे घर में प्रवेश कर जाती है. कई बार लोगों को लॉटरी के पैसे ऐसे ही मिलते हैं. इसी कड़ी में एक और ऐसा ही मामला सामने आया है जब अमेरिका की एक लड़की के हाथ कुछ ऐसा लगा कि उसे 24 लाख रुपए मिल गए.

गिफ्ट में एक पर्ची रखी मिली
दरअसल, यह घटना अमेरिका के मैरीलैंड की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैरीलैंड के जर्मनटाउन में रहने वाली इस लड़की के माता-पिता ने क्रिसमस के दिन एक गिफ्ट लाकर दिया था और उसी गिफ्ट में एक पर्ची भी रखी मिली. पहले तो उन लोगों को अंदाजा नहीं था कि उसमें क्या है लेकिन जब कुछ दिन में लड़की ने उस पर्ची को देखा तो वह हैरान रह गई.

पर्ची ने उसकी किस्मत खोल दी
इस पर्ची में लॉटरी टिकट पड़े हुए थे, ये सभी मैरीलैंड लॉटरी के पेपरमिंट पेआउट गेम की तीन लॉटरी टिकट थे. लड़की ने एक-एक करके लॉटरी टिकटों को स्क्रैच करना शुरू किया तो पहले दो टिकट तो बहुत मामूली चले गए लेकिन इसके बाद तीसरी ने उसकी किस्मत खोल दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरी और आखिरी टिकट को स्क्रैच करने पर लड़की की किस्मत चमक गई.

24 लाख का जैकपॉट निकल आया
तीसरे वाले में लड़की के नाम ने 30 हजार डॉलर यानी लगभग 24.45 लाख रुपए का जैकपॉट निकल आया. इसके बाद लड़की के माता-पिता काफी खुश हो गए और वे सभी पार्टी करने लगे. बता दें कि इससे पहले अमेरिका में ही एक ट्रक ड्राइवर ने लॉटरी जीती थी. इस ड्राइवर के ट्रक का ओडोमीटर टूटा हुआ था. इसी टूटे हुए ओडोमीटर पर एक नंबर लगा हुआ था. इसी नंबर का उसने टिकट खरीद लिया और लाखों जीत लिए थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}