trendingNow11410598
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral Video: जानवर का शिकार करते-करते आपस में ही ऐसे लड़ने लगे शेर, मौका पाते ही शिकार ने...

Wild Animals: डिस्कवरी चैनल्स पर आपने भी अक्सर जंगली जानवरों को शिकार (Prey) करते या शिकार बनते हुए देखा होगा. लेकिन किसी शिकार के लिए ऐसी गजब की फाइट (Fight) कभी नहीं देखी होगी. 

Viral Video: जानवर का शिकार करते-करते आपस में ही ऐसे लड़ने लगे शेर, मौका पाते ही शिकार ने...
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 25, 2022, 07:56 PM IST

Make Hay While The Sun Shines: कई बार कुछ शेर मिलकर किसी भारी भरकम जानवर का शिकार (Hunt) करते हैं और फिर उसे मिल बांटकर अपना पेट भर लेते हैं. इस वीडियो के शुरुआत में देखकर ऐसा ही लग रहा है कि शेर और शेरनियों (Lioness) ने मिलकर भैंसे का शिकार किया होगा. लेकिन फिर अचानक से कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर आप भी चौंक (Shocked) जाएंगे. 

शेरों ने किया भैंसे का शिकार

इस वीडियो में कुछ शेर और शेरनियों को एक भैंसे (Water Buffalo) के पास खड़े हुए देखा जा सकता है. भैंसे का शिकार करने के बाद इन सबका मूड बदल जाता है और ये इसे अकेले खाने का मन बना लेते हैं. यानी सभी शेर (Lion) और शेरनी मतलबी हो जाते हैं. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस दिल दहला देने वाले खतरनाक वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

एक दूसरे से लड़ने लगे शेर और शेरनी

दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर और शेरनी आपस में ही भिड़ जाते हैं और एक दूसरे को चुनौती (Challenge) देने लगते हैं. खुद समर्पण कर चुका शिकार जब शेर और शेरनियों को इस तरह से लड़ते (Fighting) देखता है तो अपनी जान बचाने के बारे में सोचता है. मौके का फायदा उठाते हुए भैंसा तुरंत खड़ा होता है और वहां से भाग जाता है जबकि शेरों (Lions) को झगड़ा करने से ही फुरसत नहीं मिलती है. 

वीडियो देख रह जाएंगे हक्के-बक्के

महज 30 सेकेंड के इस वीडियो को 4.3 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. ट्विटर (Twitter) पर शेयर किए गए इस वीडियो को हजारों लोग लाइक और रीट्वीट कर चुके हैं. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में भी लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया देते दिखाई दिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}