trendingNow12056406
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

बंगाल में ऑर्केस्ट्रा में मिली दो लड़कियां, प्यार हुआ तो यूपी के मंदिर में आकर रचाई शादी

Uttar Pradesh: पश्चिम बंगाल की रहने वाली दो प्यार करने वाली लड़कियों ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले स्थित भटपर रानी में भगदा भवानी मंदिर में शादी करके सबका दिल जीत लिया है. एक लड़की का नाम जयश्री राहुल है, जिसकी उम्र 28 साल है, जबकि दूसरी लड़की का नाम राखी दास है और उसकी उम्र 23 साल है.

 
बंगाल में ऑर्केस्ट्रा में मिली दो लड़कियां, प्यार हुआ तो यूपी के मंदिर में आकर रचाई शादी
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 12, 2024, 02:28 PM IST

Unique Love Story: पश्चिम बंगाल की रहने वाली दो प्यार करने वाली लड़कियों ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले स्थित भटपर रानी में भगदा भवानी मंदिर में शादी करके सबका दिल जीत लिया है. एक लड़की का नाम जयश्री राहुल है, जिसकी उम्र 28 साल है, जबकि दूसरी लड़की का नाम राखी दास है और उसकी उम्र 23 साल है. ये दोनों लड़कियां पहले पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले में रहती थीं. दोनों की प्यार की शुरुआत एक ऑर्केस्ट्रा में काम करते हुए शुरू हुई थी. बात जब प्यार की हो तो कोई बंधन नहीं होता और इन्होंने भी बड़े ही खूबसूरत तरीके से अपने प्यार को शादी के बंधन में बांध लिया.

कुछ ऐसी है प्यार की अनोखी कहानी

पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ मंदिर में हुई उनकी शादी ने दिखा दिया कि प्यार को हर धर्म, जाति और परिस्थिति में स्वीकारा जाना चाहिए. इन दोनों लड़कियों की शादी की जरूर खुशियां मनानी चाहिए, लेकिन एक दुखद बात भी हुई थी. कुछ दिन पहले इन्होंने दिर्घेश्वरनाथ मंदिर में शादी करने की कोशिश की, लेकिन वहां के महंत जगन्नाथ महाराज ने मना कर दिया. उन्होंने कहा कि जिले के बड़े अधिकारियों ने इजाजत नहीं दी है. ये बात सुनकर जयश्री और राखी को ज़रूर दुख हुआ होगा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. वो अपने सपने को पूरा करने के लिए दूसरा रास्ता ढूंढने लगे और आखिरकार भगदा भवानी मंदिर में शादी कर ली.

शादी में आईं कई बाधा, लेकिन फिर भी कर डाली शादी

उन्होंने कागजी कार्रवाई पूरी की, जो शादी को कानूनी मान्यता देती है, और फिर वो भगदा भवानी मंदिर मझौलीराज पहुंचे. वहां पुजारी जी के समक्ष दोनों ने एक-दूसरे को हार पहनाकर और मंत्र पढ़कर खुशी-खुशी शादी कर ली. जयश्री और राखी की शादी ने सबको ये दिखा दिया कि जिंदगी में मुश्किलें तो आयेंगी ही, लेकिन प्यार और कोशिशें, हर चुनौती को पार कर सकती हैं. अपनी शादी के बाद उन्होंने बयान दिया, जिसमें उन्होंने अपनी प्यार की कहानी और रास्ते में आई मुश्किलों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि कैसे वो मिले, उनके प्यार की शुरुआत और फिर शादी का फैसला. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह कुछ लोगों ने उनकी शादी में अड़चन डालने की कोशिश की, लेकिन वो इससे हार नहीं माने और आखिरकार अपने सपनों को पूरा किया.

Read More
{}{}