trendingNow11888247
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

सरकारी दफ्तर में घुसकर कंप्यूटर पर काम करने लगा लंगूर! रेलवे के अफसर ने देखा तो रह गया दंग

Langur In Government Office: इंटरनेट पर हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक ग्रे लंगूर को कंप्यूटर का यूज करने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है जैसे कि यह एक रोजमर्रा की गतिविधि हो. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

 
सरकारी दफ्तर में घुसकर कंप्यूटर पर काम करने लगा लंगूर! रेलवे के अफसर ने देखा तो रह गया दंग
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 26, 2023, 01:31 PM IST

Langur Working In Government Office: बहुत से लोग बंदरों से मानव विकास के सिद्धांत पर विश्वास करते हैं. आज की हाई-टेक पीढ़ी में लोग बड़े पैमाने पर कंप्यूटर, मशीनों और कई तकनीकी गैजेट्स का उपयोग करते हैं. दिलचस्प बात यह है कि ऐसा प्रतीत होता है कि बंदर जैसे कुछ प्राइमेट भी इस प्रवृत्ति को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं. इंटरनेट पर हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक ग्रे लंगूर को कंप्यूटर का यूज करने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है जैसे कि यह एक रोजमर्रा की गतिविधि हो. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

दफ्तर में बैठकर काम करने लगा लंगूर

फेसबुक पर इस वायरल वीडियो को पंचमिशाली नाम के एक यूजर ने बंगाली कैप्शन के साथ शेयर किया. उसने लिखा, "बोलपुर रेलवे स्टेशन पूछताछ कार्यालय में ड्यूटी पर हनुमान." शॉर्ट वीडियो में, एक ग्रे लंगूर को कंप्यूटर के सामने बैठा हुआ, कागजों को उलटते हुए और टाइपिंग क्रियाओं की नकल करते हुए देखा जाता है, ऐसा प्रतीत होता है कि वह किसी ऐसे व्यक्ति की नकल कर रहा है जिसे उसने पहले कीबोर्ड का उपयोग करते हुए देखा होगा. कैप्शन के मुताबिक, यह असामान्य घटना पश्चिम बंगाल के बोलपुर रेलवे स्टेशन पूछताछ कार्यालय में हुई.

देखें वीडियो-

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वीडियो में, लोग बंदर के चारों ओर इकट्ठा हैं और उसे अपना काम करते हुए देख रहे हैं. कुछ दर्शक मजेदार कमेंट करते हुए कहते हैं, "अरे, यह आदमी सभी काम कर सकता है." एक अन्य ने कहा, "आखिरकार वंदे भारत कार्यालय में नए कर्मचारी आ गए. और बोलपुर पूछताछ विशेषज्ञ, पूछताछ कर्तव्य निभा रहे हैं." कार्यालय के आसपास के लोगों को यह स्थिति काफी मनोरंजक लगी और वे हंसने लगे. वीडियो शेयर किए जाने के बाद से नेटिजन्स ने कमेंट बॉक्स में हंसी के इमोजी और हैरान कर देने वाली प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ला दी. एक यूजर ने मजाक में लंगूर को स्टेशन मास्टर के लिए नई भर्ती भी कहा.

Read More
{}{}