trendingNow11627194
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

महिला डांसर को एक मच्छर ने काटा.. कोमा में गई..फिर काटने पड़े हाथ और पैर!

Mosquito: मच्छर काटने के बाद महिला जब अस्पताल में भर्ती हुई तो उसे लगा कि वह जल्द ही वापस आ जाएगी. लेकिन शायद ऊपर वाले ने कुछ और लिख रखा था क्योंकि वह कभी अस्पताल से वापस ही नहीं आई और वापस आई भी तो उसके हाथ और पैर दोनों काटने पड़े.

महिला डांसर को एक मच्छर ने काटा.. कोमा में गई..फिर काटने पड़े हाथ और पैर!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Mar 26, 2023, 02:16 PM IST

Tatiana Timon: मच्छर वैसे तो एक मामूली चीज है लेकिन कई बार इसके काटने से ऐसी बीमारियां हो जाती है कि लोगों को अस्पताल में भर्ती हो जाना पड़ता है. इसी कड़ी में एक ऐसी कहानी सामने आई है जब मच्छर के काटने से एक महिला ना सिर्फ अस्पताल में भर्ती हुई, बल्कि वह कोमा में चली गई. आखिर में उसके हाथ और पैर काटने पड़ गए. तब जाकर उसे अस्पताल से छुट्टी मिली है.

शरीर में कुछ रिएक्शन हो गए
दरअसल, यह घटना एक ब्रिटिश महिला डांसर के साथ हुई है. इस महिला डांसर को एक बार मच्छर ने काट दिया तो हल्की सी बीमारी हो गई. यह बीमारी मलेरिया में बदल गई. मलेरिया को ठीक करने के लिए महिला को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा और फिर वहीं से उसकी जिंदगी की बर्बादी के दिन शुरू हो गए. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था कि मलेरिया बीमारी के इलाज के ही समय महिला के शरीर में कुछ रिएक्शन हो गए और वह ज्यादा बीमार हो गई.

मच्छर काटने से मलेरिया
डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक लंदन के कैम्बरवेल में रहने वाली इस महिला डांसर का नाम टैटियाना टिमोन है. वे कुछ समय पहले छुट्टी पर गई थीं तो उनको मच्छर काटने से मलेरिया हो गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान उन्हें सेप्सिस होने लगा और उन्हें दवाओं के जरिए बेहोश कर दिया गया. लेकिन उनकी बीमारी सही होने की बजाय बढ़ती ही गई. इलाज के दौरान वह कुछ समय तक कोमा में भी रहीं.

उनकी बीमारी बढ़ती गई
आखिर में स्थिति यह हो गई कि सक्रमण बढ़ने के बाद उनके दोनों पैर और हाथ काटने पड़ गए. उनका जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो चुका था. जानकारी के मुताबिक उनको पहली बार बीमारी का अनुभव कोविड के दौरान हुआ था. जब वे अस्पताल में भर्ती हुईं तब पता चला कि उनको मलेरिया हुआ है. इसके बाद उनकी बीमारी बढ़ती गई. हालांकि अब वह नॉर्मल जिंदगी में तो लौट आई हैं लेकिन अपने शरीर के अंगों को खोकर वह काफी दुखी हैं.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}