trendingNow11770972
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

गजब हो गया! इस गांव के हर परिवार को मिल गए 58 लाख रुपए, अरबपति ने चमका दी किस्मत

Gifts Of Money: यह कहानी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि गांव के लोगों ने एक समय पर बहुत ही दयालुता दिखाई थी और अपने गांव के ही एक गरीब लड़के की काफी मदद की थी. वही लड़का आगे चलकर इतना बड़ा बिजनेसमैन हो गया कि उसने गांव वालों पर पैसों की बारिश कर दी है.

गजब हो गया! इस गांव के हर परिवार को मिल गए 58 लाख रुपए, अरबपति ने चमका दी किस्मत
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jul 08, 2023, 02:57 PM IST

Billionaire Lee Joong Keun: पैसों की बारिश क्या होती है, इसकी बानगी देखना है तो आप दक्षिण कोरिया के एक बिजनेसमैन से देख सकते हैं. दक्षिण कोरिया के इस बिजनेसमैन ने अपने गांव वालों पर इतनी बड़ी दरियादिली दिखाई कि सब हैरान रह गए. उसने ऐलान कर दिया कि गांव में रहने वाले प्रत्येक घरवालों को 58-58 लाख रुपए दिए जाएंगे. इस ऐलान के साथ ही गांव के लोग रातों-रात अमीर बन गए और उनकी किस्मत चमक गई.

जिस गांव में उन्होंने बचपन गुजारा
दरअसल, यह मामला दक्षिण कोरिया से जुड़े बिजनेसमैन ली जोंग क्यून से जुड़ी है. उन्होंने ऐलान किया है कि बचपन में जिस गांव में उन्होंने अपना समय गुजारा उस गांव के हर घर को 58 लाख रुपए दिए जाएंगे. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ली जोंग क्यून एक प्रॉपर्टी डेवलपर ग्रुप के संस्थापक हैं और 82 साल के हैं. वे दक्षिण कोरिया में रहते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने सनचिओन सिटी के एक छोटे से गांव के लिए यह ऐलान किया है. यह गांव वही है जिसमें उन्होंने अपना बचपन गुजारा था.

58-58 लाख रुपए दान किए
उन्होंने ऐलान किया कि वे अपने गांव के लोगों को 58-58 लाख रुपए दान में देंगे. बताया जा रहा है कि उनके गांव में 280 से ज्यादा परिवार रहते हैं. इन सभी परिवारों के लिए जोंग ने 58-58 लाख रुपए दान किए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने स्कूल समय के दोस्तों को भी काफी बड़े-बड़े गिफ्ट दिए हैं. इस हिसाब से जोंग ने 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा का दान किया है. लोग उनकी इस दरियादिली की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

गांव वालों ने गरीबी में मदद की थी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिजनेसमैन ली जोंग क्यून की कुल संपत्ति डेढ़ लाख करोड़ रुपए के आसपास है. वे दक्षिण कोरिया के टॉप के अमीरों में शामिल हैं. उन्होंने अपना बचपन काफी गरीबी में बीता और साधारण परिवार से होने की वजह से आर्थिक तंगी बनी रही. गांव के लोगों ने उनकी काफी मदद की थी. फिर उन्होंने गांव से निकलकर शहर का रुख किया और बिजनेस टाइकून बनने की उनकी कहानी काफी प्रेरणादायक रही.

Read More
{}{}