trendingNow12375568
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Knowledge News: ऐसी कौन सी जगह है, जहां पर 10 सेकेंड घूम सकते हैं तीन-तीन देश

European City: यदि आप अपनी ट्रैवल प्लानिंग में इस जगह को शामिल करते हैं, तो आप दावा कर सकेंगे कि आपने एक साथ तीन देशों का दौरा किया है. हाल ही में, एक अखबार में एक लेख आया था जिसमें बताया गया कि ट्रैवल इंफ्लुएंसर @emsbudgettravel ने एक वीडियो में कहा है कि अगर आप...

 
Knowledge News: ऐसी कौन सी जगह है, जहां पर 10 सेकेंड घूम सकते हैं तीन-तीन देश
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 09, 2024, 09:52 AM IST

Knowledge News: हर कोई, चाहे वो खुद का काम करता हो या कोई बिज़नेस चलाता हो, अपने खर्चों के अलावा अपने शौक के लिए भी पैसे बचाना चाहता है. कुछ लोगों को घूमना पसंद है, तो कुछ को फिल्में देखना. जो लोग घूमना पसंद करते हैं, वो अपनी विश लिस्ट में जितने से जितने देशों को शामिल कर सकें, करने की कोशिश करते हैं. हर कोई जितने हो सके उतने देशों की यात्रा करने का सपना देखता है. हर किसी के पास ऐसा करने के साधन नहीं होते हैं, लेकिन हाल ही में एक पोस्ट में बताया गया है कि आप कैसे दस सेकंड में तीन देशों की यात्रा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: उम्र कम करने वाली जगह! 65 साल का शख्स कुछ ही मिनटों में दिखने लगा 35 साल का, कैसे?

कर सकते हैं एक साथ तीन देशों का दौरा

यदि आप अपनी ट्रैवल प्लानिंग में इस जगह को शामिल करते हैं, तो आप दावा कर सकेंगे कि आपने एक साथ तीन देशों का दौरा किया है. हाल ही में, एक अखबार में एक लेख आया था जिसमें बताया गया कि ट्रैवल इंफ्लुएंसर @emsbudgettravel ने एक वीडियो में कहा है कि अगर आप यूरोप के देश स्विट्जरलैंड जा रहे हैं तो आपको बेसल जरूर जाना चाहिए. उनके पोस्ट के अनुसार, उन्हें कोबलस्टोन की सड़कें और मध्यकालीन पुराना शहर बहुत अच्छे लगे, साथ ही बेसल का कार्निवल, जो स्विट्जरलैंड का सबसे बड़ा कार्निवल है जो आमतौर पर फरवरी या मार्च में होता है, भी बहुत अच्छा लगा.

इसके अलावा उसने वीडियो में कहा, "बेसल आस-पास के शहरों और जगहों की यात्रा के लिए एक अच्छा आधार भी बनाता है." इसके अलावा, वह कम बजट में बेसल की यात्रा करने में सफल रही, भले ही स्विट्जरलैंड दुनिया के सबसे महंगे देशों में से एक के रूप में जाना जाता है. चार दिनों में, एम ने केवल £149 (रुपये 15,881.14) खर्च किए, जिसमें उड़ान, ठहरने, भोजन, परिवहन और अन्य खर्च शामिल थे.

यह भी पढ़ें: क्या ये विराट कोहली है? बांग्लादेश में शेख हसीना के भागने के बाद दिखा ऐसा नजारा; Video देखकर सभी हैरान

किन तीन देशों की सीमाएं मिलती हैं?

बेसल में एक जगह है जिसका नाम ड्रेइलैंडेरेक है, जहां तीन देशों की सीमाएं मिलती हैं. आप दस सेकंड में पैदल ही इन तीन देशों की सीमाओं को पार कर सकते हैं. दूसरे दो देश फ्रांस और जर्मनी हैं, और स्विट्जरलैंड भी उनमें से एक है. बेसल जाने पर न केवल आप जल्दी से तीन देशों की सीमाओं को पार कर सकते हैं, बल्कि आप इस खूबसूरत शहर की संस्कृति में भी डूब सकते हैं. यह इलाका खूबसूरत राइन नदी का घर है, जहां लोग इकट्ठा होते हैं. बेसल आने वाले लोगों को स्विट्जरलैंड की संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ तीन अलग-अलग देशों की सीमाओं पर चलने का रोमांच भी मिलता है.

Read More
{}{}