trendingNow12405632
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Knowledge News: लड़कों के मुंह से कैसे शब्द निकलने चाहिए? जानें लड़कियों की 10 साइकोलॉजी

Knowledge News: चलिए आज हम जानते हैं कि आखिर जब हम लड़कियों से बात करते हैं तो किन चीजों को ध्यान देना चाहिए. भले ही यह आपके लिए बेहद ही छोटी बात हो सकती है लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि जब भी लड़के अपना मुंह खोले तो किस शब्दों का चयन करना जरूरी है.

 
Knowledge News: लड़कों के मुंह से कैसे शब्द निकलने चाहिए? जानें लड़कियों की 10 साइकोलॉजी
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 29, 2024, 04:13 PM IST

Knowledge News: हममे से ज्यादातर लोग जब पहली बार किसी लड़कियों से बात करते हैं तो थोड़े असहज हो जाते हैं, लेकिन जिन्हें यह तरीका मालूम है कि उनके साथ कैसे पेश आना चाहिए तो लड़कियां भी अच्छी तरह से रिस्पॉन्स करती हैं. चलिए आज हम जानते हैं कि आखिर जब हम लड़कियों से बात करते हैं तो किन चीजों को ध्यान देना चाहिए. भले ही यह आपके लिए बेहद ही छोटी बात हो सकती है लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि जब भी लड़के अपना मुंह खोले तो किस शब्दों का चयन करना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: ऐसा कॉलेज जहां यूट्यूब की होती है पढ़ाई, इस लड़की ने किया अप्लाई; अब उसके चैनल पर 7 मिलियन फॉलोअर्स

लड़कियों को पसंद आता है जब लड़के उनकी तारीफ करते हैं. सिर्फ सुंदर कहना ही नहीं. लड़कियों को और भी ज्यादा पसंद आता है जब तारीफ सिर्फ एक शब्द नहीं होती है. जब तारीफ में 'बुद्धिमान' या स्मार्ट कहा जाता है तो लड़कियों को बहुत पसंद आता है.

लड़कियां आपकी बातचीत के उन हिस्सों का स्क्रीनशॉट लेती हैं जो उन्हें पसंद आते हैं. ज्यादातर लड़कियां इसे अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ शेयर करती हैं. इसलिए कहने से पहले सोचें.

लड़कियों को पता होता है कि आप जो कह रहे हैं वह दिल से आ रहा है या सिर्फ शुगरकोटेड है.

यह भी पढ़ें: Wedding Video: रोती-बिलखते हुए आई दुल्हन, कार की बजाय दूल्हे संग हुई ऐसी खतरनाक विदाई

लड़कियों को पसंद आता है जब लड़के सीधे, स्पष्ट और ईमानदार होते हैं. उसे बाहर जाने के लिए समय दें, लेकिन याद रखें कि उसके पास 10 और विकल्प हैं जो वह आपको कभी नहीं बताएगी.

अगर आपको किसी लड़की ने स्टॉक किया है. शायद वो तब आपसे कुछ नहीं कहेंगी, लेकिन आपके बारे में जानने की पूरी कोशिश की है. और जब आप उसे अपने बारे में बताते हैं, तो वह ऐसे एक्टिंग कर सकती है जैसे वह कुछ नहीं जानती, लेकिन विश्वास करें, वह आपकी थोड़ी बहुत हिस्ट्री जानती है.

लड़कियों को यह पसंद नहीं है जब लड़के पीएमएस का हाइप बनाते हैं. इसलिए, जब आप उससे पूछते हैं कि क्या वह अपने पीरियड्स पर है, तो वह शांत हो सकती है, लेकिन वह निश्चित रूप से बेहद गुस्से में हो सकती हैं, जिसे आप मूड स्विंग कहते हैं.

लड़कियां कभी-कभी सिर्फ आपकी बात सुनना चाहती हैं. और उसे सलाह न दें. वह खुद इससे निपट सकती है. कभी-कभी, वह बस अकेले सब कुछ महसूस नहीं करना चाहती.

जब कोई लड़की किसी चीज का एक से अधिक बार डिटेलिंग बातें करती है, तो इसका मतलब समझिए कि वह बात उसे बार-बार परेशान कर रही है.

लड़कियों को पसंद आता है जब लड़के उन्हें पीछे से गले लगाते हैं. 

हर लड़की ने हर लड़के के साथ अपने जीवन की कल्पना की है जिससे वह मिली है या जानती है या दोस्त है. इसलिए, उसने आपके प्रपोज करने से पहले ही हां या ना पर फैसला कर लिया होता है. और इस तरह वह शुरू से ही बिहैव करती है.

Read More
{}{}