trendingNow11766250
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

King Kobra: सांप को डिब्बे में डाल अस्पताल पहुंच गया शख्स, बोला- साहब इसी ने डसा है, इलाज कर दो

King Kobra Video: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भूसे में छिपे सांप ने बुजुर्ग को डसा तो वह सांप को डिब्बे में लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया और कहने लगा कि साहब इसी सांप ने हमको डसा है, हमारा इलाज कर दो.

King Kobra: सांप को डिब्बे में डाल अस्पताल पहुंच गया शख्स, बोला- साहब इसी ने डसा है, इलाज कर दो
Stop
Sumit Rai|Updated: Jul 05, 2023, 07:03 AM IST

Man Reached Hospital by Putting Snake in box: उत्तर प्रदेश के बहराइच में अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्स सांप के काटने के बाद सांप को ही डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंच गया. बहराइच के जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक बुजुर्ग पहुंचा और डॉक्टर के सामने एक डिब्बा रख दिया, जिसमें सांप था. सांप को देखकर डॉक्टर के होश उड़ गए. बुजुर्ग ने डॉक्टर से कहा कि साहब इसी सांप ने हमको डसा है. हमारा इलाज कर दो. जिसके बाद जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने तत्काल मरीज को भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया.

सांप को पकड़कर डिब्बे में किया बंद

मामला बहराइच के थाना हरदी क्षेत्र का है, जहां के उदवापुर गांव निवासी छोटेलाल (65) पुत्र ठाकुर प्रसाद अपने पालतू मवेशियों के लिए भूसा भर रहा था. तभी भूसे के अंदर छुपे बैठे जहरीले सांप ने काट लिया. सांप के काटते ही बुजुर्ग ने शोर मचाते हुए परिवार के लोगों को बुलाया. इसके बाद सांप को परिवार के लोगों की मदद से पकड़ लिया. सभी ने जहरीले सांप को एक डिब्बे में बंद कर लिया.

डॉक्टरों ने पीड़ित को तत्काल किया भर्ती

सांप को पकड़ने के बाद परिवार के लोग सांप के साथ पीड़ित बुजुर्ग को लेकर सीधे जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर को बताया कि डॉक्टर साहब इसी सांप ने काट लिया. फिर क्या था डॉक्टर ने पीड़ित को तत्काल भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया, जहां पर इलाज के बाद वृद्ध की हालत में सुधार है.

सांप को देखकर डॉक्टरों ने किया इलाज

सांप को लेकर जिला अस्पताल पहुंचने से डॉक्टरों को इलाज में आसानी हुई और अब वृद्ध की हालत में सुधार है. जिला अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, बुजुर्ग के सांप लेकर आने से फायदा हुआ, क्योंकि सांप को देखकर पता चल जाता है कि यह कि प्रजाति का है और इलाज बेहतर तरीके से होता है. हालांकि, सांप को देखकर अस्पताल में मौजूद कई मरीज काफी डर गए थे.
(इनपुट- राजीव शर्मा)

Read More
{}{}