trendingNow12417337
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

किंग कोबरा से पंगा न लेना! बारिश में घर के ऐसे कोने में छिपकर बैठा, खोज पाना नामुमकिन

King Cobra Video: एक परिवार तब हैरान रह गया, जब उसने अपने घर में 11 फुट लंबा किंग कोबरा (King Cobra Snake) देखा. जिस घर में किंग कोबरा निकला, उसके घरवाले भयानक डर गए.

 
किंग कोबरा से पंगा न लेना! बारिश में घर के ऐसे कोने में छिपकर बैठा, खोज पाना नामुमकिन
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 06, 2024, 11:29 AM IST

King Cobra Found In House: ओडिशा के मयूरभंज जिले का एक परिवार तब हैरान रह गया, जब उसने अपने घर में 11 फुट लंबा किंग कोबरा (King Cobra Snake) देखा. जिस घर में किंग कोबरा निकला, उसके घरवाले भयानक डर गए. खतरनाक किंग कोबरा सांप का सामना करने की बात जैसे ही पड़ोसियों को पता चली तो उनमें भी दहशत फैल गई और उसे पकड़ने के लिए जद्दोजेहद करने लगे. 

यह भी पढ़ें: दरवाजा खोलते ही बूढ़ी अम्मा को मिली खजूर जैसी चीज, पता किया तो निकला करोड़ों का माल

घर के अंदर चुपके से बैठा किंग कोबरा और

हालांकि, सांप को सावधानीपूर्वक बचा लिया गया और जंगल में छोड़ दिया गया. गांव वालों ने हफ्ते की शुरुआत में श्रीकांत नायक नाम के एक निवासी ने घर में किंग कोबरा  सांप को देखा. वे तुरंत सदमे में चले गए और सोच में पड़ गए कि आखिर ये जानलेवा सांप घर में कैसे घुस गया. किंग कोबरा अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाना जाता है. वह लगभग अपनी पूंछ पर खड़ा हो गया और डरावनी फुफकार निकालने लगा. आवाज सुनकर सभी पीछे हट गए और जान बचाने के लिए तुरंत ही स्नेक कैचर को इन्फॉर्म किया. इस बारे में जानकारी डेक्कन क्रॉनिकल ने स्थानीय पीथाबाटा वन रेंज अधिकारी श्रीकांत मोहंती के हवाले से दी.

 

 

यह भी पढ़ें: Video: मां आधी रात रिक्शा चलाने को मजबूर, निकम्मा बेटा लड़-झगड़कर लेता है पैसे; कुछ ऐसी है जिंदगी

स्नेक कैचर ने आकर पकड़ा तो जान में आई सांस

स्थानीय पीथाबाटा वन रेंज अधिकारी श्रीकांत मोहंती ने कहा कि सूचना मिलने पर वन अधिकारियों को तुरंत मौके पर भेज दिया गया. घंटों के प्रयासों के बाद सांप बचावकर्ताओं ने सांप को पकड़ने में सफलता हासिल की, जिसे समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, डुकरा वन रेंज में छोड़ दिया गया था. एक वन अधिकारी ने भी बचाए गए सांप के बारे में डिटेल्स शेयर की और कहा, "सांप 11 फीट लंबा था और 6.7 किलो वजन का था. स्थानीय पशु चिकित्सक द्वारा परीक्षण के बाद सांप को उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया था."

Read More
{}{}