trendingNow11591126
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

King Cobra: घर में ऐसी जगह छिपकर बैठा हुआ था किंग कोबरा, अचानक निकला तो लोगों की अटक गईं सासें

King Cobra Video: क्या हो जब आपके घर में कोई खतरनाक सांप बैठा हो और आपको पता न हो? जैसे ही आपको पता चले कि घर में किंग कोबरा सांप बैठा हुआ है तो आप क्या करेंगे.

 
King Cobra: घर में ऐसी जगह छिपकर बैठा हुआ था किंग कोबरा, अचानक निकला तो लोगों की अटक गईं सासें
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 01, 2023, 10:21 AM IST

King Cobra Attack: क्या हो जब आपके घर में कोई खतरनाक सांप बैठा हो और आपको पता न हो? जैसे ही आपको पता चले कि घर में किंग कोबरा सांप बैठा हुआ है तो आप क्या करेंगे. सबसे पहले घर के बाहर जाकर शोर मचाएंगे और स्नैक तर को बुलाएंगे ताकि वह सांप घर के बाहर निकल सके. थाईलैंड के क्राबी प्रांत में अपने घर पर पांच मीटर लंबे किंग कोबरा (King Cobra) को आराम करते हुए देखकर एक मकान मालिक को बड़ा आश्चर्य हुआ.

घर में बैठा हुआ था खतरनाक King Cobra

जैसे ही शख्स को अपने घर में एक कुर्सी के नीचे घातक सांप के छिपे होने का पता चला, उसके तुरंत बाद सपेरों को सूचित किया गया. टीम घटनास्थल पर पहुंची और जल्दी से पता लगा लिया और केवल चार मिनट के अंदर घातक सांप को पकड़ लिया. किंग कोबरा के बड़े आकार (King Cobra Size) के बावजूद, टीम इसे सुरक्षित रूप से अपने वश में करने में सफल रही. वन्यजीव टीम के अनुसार, सांप को पकड़ने के बाद उसे वापस पास के जंगल में छोड़ दिया गया.

पकड़ने के बाद स्नैक कैचर ने छोड़ दिया

एक्सपर्ट ने दुनियाभर में किंग कोबरा (King Cobra) बढ़ती संख्या पर चिंता जताई और कहा कि यही वजह है कि खतरनाक सांप घरों में आकर निवास कर रहे हैं और मानव जीवन पर खतरा बढ़ा रहे हैं. साथ ही कुछ लोगों का यह भी कहना है कि मानव गतिविधि द्वारा उनके प्राकृतिक आवास को नष्ट किया जा रहा है. नतीजतन, सांप भोजन और आश्रय की तलाश में रिहायशी इलाकों में जाने को मजबूर हो रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}