trendingNow11388174
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

King Cobra को पकड़कर मस्ती कर रहा था शख्स, अचानक होंठ पर ही डसा; देखें फिर क्या हुआ

King Cobra Video: वीडियो में एक शख्स किंग कोबरा (King Cobra) का रेस्क्यू करने के बाद उसके सिर पर किस करने की कोशिश कर रहा है. 30 सेकेंड की इस क्लिप में एक आदमी सांप को चूमने की कोशिश कर रहा है, अचानक कोबरा सांप (King Cobra Snake) उसे पलटकर उसके होंठ पर काट लेता है.

 
King Cobra को पकड़कर मस्ती कर रहा था शख्स, अचानक होंठ पर ही डसा; देखें फिर क्या हुआ
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 10, 2022, 01:22 PM IST

King Cobra Attack Video: कर्नाटक का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स किंग कोबरा (King Cobra) का रेस्क्यू करने के बाद उसके सिर पर किस करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, सांप उस आदमी के प्रति स्नेह महसूस नहीं कर रहा था और उसने अपना सिर पीछे करके उसके होंठ पर डंस लिया. घटना शिवमोग्गा जिले के भद्रावती के बोम्मनकट्टे में हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह आदमी एक सरीसृप बचावकर्ता है. 30 सेकेंड की इस क्लिप में एक आदमी सांप को चूमने की कोशिश कर रहा है, अचानक कोबरा सांप (King Cobra Snake) उसे पलटकर उसके होंठ पर काट लेता है.

King Cobra ने अचानक किया हमला

डंसने के बाद रेस्क्यू करने वाला शख्स कोबरा को छोड़ देता है और वह भागने लगता है. हालांकि, उसके पास मौजूद कुछ लोग तुरंत ही हरकत में आते हैं और कोबरा सांप का पूंछ पकड़ लेते हैं. जबकि वह शख्स पीछे हो जाता है और स्थानीय लोग उसे घेर लेते हैं. अन्य लोग सांप को पकड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह भाग गया. गनीमत है कि सांप के काटने से वह व्यक्ति बच गया है. वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. जहां कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उस शख्स की हरकत पर फटकार लगाई, तो वहीं कुछ ऐसे भी थे, जिन्होंने मीम के जरिए मजाक करना शुरू कर दिया.

Watch Video:

 

कोबरा ने शख्स के होंठ पर डंसा

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'जिंदा बच गया? सच में? लेकिन आश्चर्य है कि उसने ऐसा आखिर क्यों किया.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि यह अब तक का सबसे बेहतरीन लिप-टू-लिप है.' सबसे जहरीले में से एक किंग कोबरा (King Cobra) भी ऐसे सभी सांपों में सबसे लंबा है. यह दक्षिण पूर्व एशिया के वर्षावनों में पाया जाता है. कोबरा की इस किस्म की अधिकतम लंबाई 5.85 मीटर होती है. किंग कोबरा का जहर (King Cobra Venom) अत्यधिक न्यूरोटॉक्सिक होता है और इसके काटने के 15 मिनट के भीतर इंसान की मौत हो सकती है.

सांप को एक ही वार में कई बार काटने के लिए भी जाना जाता है. तेज गति से कोबरा को आसानी से किसी को परेशान कर सकता है. जब किंग कोबरा अपने शरीर को उठाता है, तब भी वह आगे की ओर बढ़ सकता है और काफी दूर से हमला कर सकता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}