Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

बेटी की शादी के लिए बैंक के लॉकर में छिपाकर रखे 18 लाख रुपये, खा गया दीमक और फिर

UP News: कैश और जेवरात रखने वाले लॉकर में ढेर सारे नोट पाउडर की तरह बन गए थे, जिसे दीमक चट कर गए. इस बारे में महिला ने जानकारी ब्रांच मैनेजर को दी और फिर इस बारे में जांच शुरू हो गई. 

 
बेटी की शादी के लिए बैंक के लॉकर में छिपाकर रखे 18 लाख रुपये, खा गया दीमक और फिर
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 26, 2023, 05:27 PM IST

Shocking News: यूपी के मुरादाबाद में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) स्थित एक ब्रांच में कस्टमर का पैसा लॉकर में रखा हुआ था, लेकिन जब उसने कई महीनों बाद पैसा निकालने को सोचा वह बिल्कुल हैरान रह गया. दरअसल, शख्स ने बहुत पहले 18 लाख रुपये कैश रखा हुआ था, जिसे दीमक खा गए. उसने जैसे ही अपना लॉकर खोला तो उसे भरोसा नहीं हुआ और घबरा गया. कैश और जेवरात रखने वाले लॉकर में ढेर सारे नोट पाउडर की तरह बन गए थे, जिसे दीमक चट कर गए. इस बारे में महिला ने जानकारी ब्रांच मैनेजर को दी और फिर इस बारे में जांच शुरू हो गई. 

नोटों को चट कर गई दीमक

मीडिया में आई खबर के मुताबिक, मुरादाबाद के आशियाना में रहने वाली अलका पाठक नाम की महिला ने अपनी छोटी बेटी की शादी के लिए 18 लाख रुपये का कैश और साथ में ज्वेलरी भी रख दी. बताया जा रहा है कि पिछले साल अक्टूबर में रामगंगा विहार ब्रांच में महिला ने जमा करके रखा था. बीते सोमवार को महिला अपनी केवाइसी के लिए आई थी और इसी दौरान उसने अपना लॉकर चेक करने के लिए खोला. फिर उसने देखा कि दीमक ने तो नोटों का पूरा खेल बिगाड़ दिया. फिर उसने बैंक को इसकी जानकारी दी. महिला के मुताबिक, बड़ी बेटी की शादी में मेहमानों से मिले पैसों को बचाकर रखा था. साथ ही बिजनेस और ट्यूशन पढ़ाकर पैसे जमा कर रखे थे, जिससे छोटी बेटी की शादी करनी थी.

महिला को नहीं मालूम था नियम

इसके बारे में जब महिला से पूछा गया तो उसने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि लॉकर में पैसे रख सकते हैं या नहीं और इसकी जानकारी उसे नहीं थी. उसने कहीं भी नहीं पढ़ा था कि वह पैसे लॉकर में रख सकती है. वहीं, बैंक को इसके बारे में जानकारी मिलने पर ब्रांच मैनेजर ने कहा कि इस मामले में अब जांच की जा रही है. रिपोर्ट बनाकर भेज दिया गया है. जैसे ही रिपोर्ट आएगी, उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई होगी और जानकारी दी जाएगी. 

{}{}