trendingNow11634900
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Purse: महिला ने 100 में पर्स खरीदा, फिर ऐसा जबरदस्त जुगाड़ लगाया..कुछ ही दिन में 6 लाख में बेच दिया

Cartier Purse: यह एक दुर्लभ कार्टियर पर्स थी. इस घटना की हैरान करने वाली बात यह है कि यह बहुत ही पुरानी पर्स है और कूड़े के ढेर से निकालकर इसे बेचा गया था तब उसे महिला ने खरीदा था. यह पर्स 1920 की है और महिला ने जब इस पर्स के बारे में जाना तो उसने दिमाग लगाया और कुछ ऐसा कर दिया कि कमाल हो गया.

Purse: महिला ने 100 में पर्स खरीदा, फिर ऐसा जबरदस्त जुगाड़ लगाया..कुछ ही दिन में 6 लाख में बेच दिया
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Apr 01, 2023, 08:30 AM IST

Online Auction Of Ladies Purse: कई बार शोरूम या ऑनलाइन स्टोर्स पर पुराने सामानों की सेल लगी होती है. ग्राहकों को ये सामान कुछ कम कीमत में मिल जाते हैं. एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने एक पुरानी पर्स मात्र सौ रुपए में खरीदी थी. कुछ दिन महिला को एक ऐसा विचार आया कि उसने इस पर्स की हुलिया बदल दी और इसे नीलामी के लिए रख दिया. इसके बाद जो हुआ वह दुनियाभर में वायरल हुआ. महिला ने वही पर्स नौ लाख रुपए में बेच दी. सब जानने को उत्सुक दिखे कि इस पर्स में ऐसा क्या था.

पुराने स्टोर से खरीदा
दरअसल, यह घटना अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना की है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम चैंडलर लेसेन वेस्ट है. महिला ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया स्पेस पर इस बारे में बताते हुए कहा कि उसने एक पुराने स्टोर से एक पर्स सौ रुपए में खरीदा था. महिला को पता चला कि यह पर्स 1920 की है. इतना ही नहीं महिला को कुछ दिन में यह भी पता चला कि यह कार्टियर पर्स है. यानी यह एक दुर्लभ विंटेज कार्टियर टुकड़ा था जो काफी दिन से पुराने स्टोर में पड़ा था. 

प्राचीन काल के दुर्लभ कपड़ों का
इसके बाद महिला ने जुगाड़ लगाया और उस पर्स के बारे में जानकारी इकट्ठा करके उसे साफ करवाया. इस पर्स को प्राचीन काल के महत्वपूर्ण कपड़ों का बताते हुए इस ऑनलाइन ऑक्शन पर रख दिया. रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस पर्स में 12 दुर्लभ पत्थरों के टुकड़े लगे हुए हैं. इसके अलावा इस पर्स में एक बहुत ही पुराने ब्रांड का नाम भी छिपा हुआ है.

पर्स की नीलामी महिला ने की
इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस पर्स की नीलामी महिला ने की तो उस पर नौ लाख रुपए की बोली लगाई गई. आखिर में महिला ने यह पर्स बेच दिया और उससे इतने रुपए मिल गए. इस बात की जानकारी उस स्टोर के मालिक को भी लगी जहां से महिला ने यह पर्स खरीदा था. उसने इस बात के लिए महिला को क्रेडिट भी दिया कि उसने पर्स पर काफी मेहनत की.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}