trendingNow11283276
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

पेट दर्द होने पर डॉक्टर के पास पहुंचा शख्स, ऑपरेशन करके निकाले 1-1 रुपये के 63 सिक्के; दंग रह गया हर कोई

Coins In Stomach: अजीबोगरीब घटना में 36 साल के एक व्यक्ति ने एक रुपये के 63 सिक्कों को खा लिया. इसके बाद 27 जुलाई को उन्हें गंभीर पेट की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था.

 
पेट दर्द होने पर डॉक्टर के पास पहुंचा शख्स, ऑपरेशन करके निकाले 1-1 रुपये के 63 सिक्के; दंग रह गया हर कोई
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 01, 2022, 12:52 PM IST

Rajasthan Bizarre Incident: राजस्थान के जोधपुर में (Rajasthan’s Jodhpur) एक अजीबोगरीब घटना में 36 साल के एक व्यक्ति ने एक रुपये के 63 सिक्कों को खा लिया. इसके बाद 27 जुलाई को उन्हें गंभीर पेट की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था. जांच करने पर डॉक्टरों को उसके पेट में धातु की गांठ मिली. हालांकि, एक एक्स-रे से पता चला कि आदमी ने 1 रुपये के 63 सिक्कों को निगल लिया था.

ऑपरेशन के बाद पेट से निकाले गए सभी सिक्के

एमडीएम अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम ने दो दिन के ऑपरेशन में एंडोस्कोपिक प्रक्रिया की मदद से एक व्यक्ति के पेट से सिक्के निकाले. मीडिया से बात करते हुए, एचओडी (Gastroenterology) नरेंद्र भार्गव ने कहा कि पेट दर्द की शिकायत पर उनका एक्स-रे करने के बाद पता चला कि डिप्रेशन की स्थिति में 36 वर्षीय पुरुष रोगी ने दो दिनों में 1 रुपये के 63 सिक्के निगल लिए थे.

 

 

एक्स-रे के बाद मालूम चला तो डॉक्टरों ने किया इलाज

डॉक्टर नरेंद्र भार्गव ने कहा, 'आदमी पेट में तेज दर्द की शिकायत कर रहा था. उसने हमें बताया कि उसने 10-15 सिक्के खा लिए हैं. जब हमने पेट का एक्स-रे कराया तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी. हमने उस आदमी का ऑपरेशन किया और वह अब स्थिर है.' हालांकि, भार्गव ने उस व्यक्ति को मनोरोग उपचार की सिफारिश की क्योंकि उसे अवसाद की स्थिति में चीजों को निगलने की आदत है. शख्स का दो दिन तक ऑपरेशन चला.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}